comscore नोकिया 8 लॉन्च से पहले प्री-सेल के लिए हुआ उपलब्ध | BGR India
News

नोकिया 8 लॉन्च से पहले प्री-सेल के लिए हुआ उपलब्ध

नोकिया 8 स्मार्टफोन चाइना की ई-कॉमर्स साइट JD.com पर प्री-सेल के लिए लिस्ट हुआ है। ​उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन जल्द लॉन्च हो सकता है।

  • Updated: February 15, 2022 3:48 PM IST
Nokia 8 image

नोकिया बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2017 इवेंट में नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जिनमें नोकिया 8 भी शामिल होगा। हालांकि कंपनी द्वारा नोकिया 8 के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। किंतु MWC 2017 इवेंट से पहले यह स्मार्टफोन चाइना की ई—कॉमर्स वेबसाइट JD.com पर लिस्ट हुआ है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह जल्द लॉन्च हो सकता है। Also Read - Nokia भारत में लॉन्च करेगी सस्ते 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या है पूरा प्लान

Also Read - Nokia 8 V 5G UW स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार नोकिया 8 JD.com पर लिस्ट हुआ है जहां इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई है। थर्ड पार्टी पर लिस्ट हुए इस स्मार्टफोन की कीमत 3,188 यूआन यानि लगभग 30,143 रुपए दी गई है। साइट पर नोकिया 8 की कीमत के साथ इसकी इमेज भी दी गई है ​जो​ कि हाल ही में सामने आई नोकिया पी1 की कॉन्सेप्ट इमेज से मिलती-जुलती है। किंतु अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि दी गई इमेज असली है या नहीं। Also Read - Nokia 8 स्मार्टफोन यूजर्स को मिलने लगा नया सॉफ्टवेयर अपडेट, ऐसे करें इंस्टॉल

इसे भी देखें: नोकिया पी1 स्मार्टफोन MWC 2017 में होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में सब-कुछ

सामने आई जानकारियों के अनुसार नोकिया 8 में क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश होगा। इसमें 5.7-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले होगा। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2560×1440पिक्सल होगा। फोन का डिसप्ले कर्व्ड न होकर फ्लैट ही होगा। फोटोग्राफी के अनुसार स्मार्टफोन में ओआईएस और ईआईएस सपोर्ट के साथ 24-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। जबकि फ्रंट कैमरा 12-मेगापिक्सल का हो सकता है।

नोकिया 8 में दो स्टोरेज आॅप्शन में लॉन्च होगा। जिसमें एक वेरियंट में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी होगी। जबकि दूसरे वेरियंट में 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल की सुविधा होगी। दोनों ही वेरियंट में माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। उम्मीद है कि नोकिया 8 एंडरॉयड 7.0 नुगट पर पेश होगा।

इसे भी देखें: 28 फरवरी को पेश किया जा सकता है शाओमी का अपना पाइनकोर प्रोसेसर

गौरतलब है कि कुछ समय पहले टोटल टैक द्वारा नोकिया 8 स्मार्टफोन से जुड़े दो वीडियो शेयर किए गए थे जिसके अनुसार नोकिया 8 स्मार्टफोन में नए स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट का उपयोग किया गया है। इन दोनों वीडियो में स्मार्टफोन को तिरछे पैनल में दिखाया गया है। जानकारी के मुताबिक नोकिया 8 दो अलग-अलग वेरियंट में लॉन्च हो सकता है। जिसमें एक वेरियंट में स्नैपड्रैगन 835 और 6जीबी रैम उपलब्ध होगी। जबकि दूसरा वेरियंट स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट और 4जीबी रैम के साथ लॉन्च हो सकता है।

इसे भी देखें: नोकिया 8 में होगा स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट, MWC 2017 में लॉन्च से पहले सामने आई जानकारी

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 20, 2017 4:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:48 PM IST



new arrivals in india