comscore
News

नोकिया 9 Pureview का तीसरी बार कवर हुआ लीक, बैक में दिखाई दिए सात होल

कुछ रिपोर्ट्स को माना जाए तो इस स्मार्टफोन में 3.5mm अॉडियो जैक नहीं होगा।

Nokia 9 Pureview Case

Image Courtesy: GizmoChina


साल का आखिरी महीना शुरू हो गया है और अब नोकिया 9 PureView नाम का स्मार्टफोन ट्रैंड करना शुरू हो गया है। HMD Global का यह अपकमिंग स्मार्टफोन अफवाहों में बना हुआ है। इसके अफवाहों में बने रहने की एक वजह यह है कि HMD Global इस स्मार्टफोन में पांच रियर कैमरे दे सकता है। अभी तक भले ही इस स्मार्टफोन की कोई भी जानकारी नहीं आई है, लेकिन इसका बैक कवर दो बार लीक हो चुका है। दोनों ही बैक कवर में सात पंच होल देखे गएं है।

अब GizmoChina द्वारा एक स्मार्टफोन की एक नई तस्वीर अॉनलाइन लीक (FirstPost द्वारा देखी) हुई है, जिससे नोकिया 9 PureView के बैक के बारे में जानकारी मिलती है। यह तस्वीर पहले लीक हुए केस जैसी ही है।

तस्वीर में सात होल के साथ एक ट्रांसपेरेंट कवर देखने को मिलता है। इनमें से छह होल सर्कुलर शेप में दिए गए हैं और एक होल सेंटर में दिया गया है। इनमें से एक पांच होल कैमरा के लिए होंगे और एक होल LED फ्लैश के लिए हो सकता है। इसके अलावा बचा हुआ एक होल प्रोक्सिमिटी सेंसर के लिए हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन में 3.5mm अॉडियो जैक नहीं होगा। कवर के टॉप और बॉटम में दिखाई दिए दो छोटे कटआउट दो माइक्रोफोन के लिए हो सकते हैं। बॉटम में दिए कटआउट एक USB-C पोर्ट और एक्सटर्नल स्पीकर के लिए हो सकते है। कवर के राइट साइड में दिए कटआउट पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर के लिए हो सकते हैं। स्मार्टफोन में सिम ट्रे लेफ्ट साइड में हो सकती है। इसमें रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए कोई कटआउट नहीं दिया गया है। इसका मतलब यह है कि नोकिया 9 Pureview में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं होगा।

  • Published Date: December 19, 2018 8:25 PM IST