comscore
News

Nokia 9 PureView का हाई-क्वालिटी केस रेंडर एक बार फिर आया सामने

स्मार्टफोन के बैक में सात होल दिए गए हैं, जिनमें से छह होल सर्किल शेप में हैं और एक सर्किल के बीच में दिया गया है।

  • Published: December 28, 2018 10:44 AM IST
nokia_9_pureview_case_renders

Image Credit: Android Pure


साल के आखिरी कुछ दिन बचे हैं और नोकिया 9 Pureview सुर्खियों में बना हुआ है। स्मार्टफोन को लेकर कई लीक्स आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर केस रेंडर्स ऑनलाइन स्पॉट हुए हैं। आपको बता दें कि अफवाह है कि स्मार्टफोन के बैक में पांच कैमरे होंगे और हाल ही में सामने आए एक दो नहीं बल्कि चार केस रेंडर्स ने इस बात को साबित भी किया है कि स्मार्टफोन पांच रियर कैमरा सेटअपट के साथ आ सकता है।

कुछ समय पहले HMD Global ने भी इस बात को कंफर्म किया था कि कंपनी नोकिया 9 नाम से एक स्मार्टफोन पर काम कर रही है। लेकिन कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर जानकारी नहीं दी थी। यहां तक की अपकमिंग डिवाइस की स्पेसिफिकेशन के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है।

अब Android Pure ने एक हाई-क्वालिटी रेंडर पोस्ट किया है, जो स्मार्टफोन के बैक में सात होल को दिखाता है। इन सात होल में से छह होल सर्किल शेप में हैं और एक सर्किल के बीच में दिया गया है। इन छह होल में से पांच कैमरा लेंस हैं और एक LED फ्लैश मॉड्यूल ह। इनमें से एक महत्वपूर्ण ऑप्टिक सेंसर हो सकता है। यह हाई-क्वालिटी रेंडर और पहले लीक हुए इसी तरह के कवर और केस रेंडर्स इस बात को काफी हद तक साफ कर देते हैं कि स्मार्टफोन पांच कैमरों के साथ आएगा और कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्मार्टफोन अगले साल की शुरूआत में लॉन्च भी किया जा सकता है।

आपको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम पर फोन की हेंड्स-ऑन फोटो देखी गई थी। इस फोटो में फोन के बैक में पेंटा-लेंस सिस्टम देखा गया था। इसके अलावा लीक फोटो के मुताबिक इस फोन के बैक में ग्लास रियर पैनल स्पॉट किया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि नोकिया का यह नया फ्लैगशिप डिवाइस गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के साथ आ सकता है। इसमें नॉच्ड डिस्प्ले दी जा सकती है। फोन में 6 इंच की डिस्प्ले और 4,150mAh की बैटरी दी जा सकती है। कंपनी इस फोन को स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ उथार सकती है।

  • Published Date: December 28, 2018 10:44 AM IST