comscore पांच कैमरो वाले नोकिया 9 PureView की प्रोमो वीडियो हुई लीक, कैमरा सैंपल भी है मौजूद | BGR India
News

पांच कैमरो वाले नोकिया 9 PureView की प्रोमो वीडियो हुई लीक, कैमरा सैंपल भी है मौजूद

स्मार्टफोन की खासियत इसके बैक में दिया गया पेंटा कैमरा सेटअप है, जो ZEISS ऑप्टिक्स के साथ आएगा।

nokia 9 pureview

Nokia 9 PureView के हाल ही में कई केस रेंडर्स ऑनलाइन लीक हो चुके हैं। स्मार्टफोन 2018 के आखिर के कुछ महीनों से काफी चर्चा में रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण इसके बैक में पांच कैमरा होने की खबर है। कुछ रिपोर्ट्स और केस रेंडर को सच माना जाए तो स्मार्टफोन के बैक में पांच कैमरा हो सकते है।

नोकिया स्मार्टफोन को अपने कैमरा क्वालिटी के लिए जाना जाता था, लेकिन जब से ब्रांड HMD Global के अंडर काम करने लगा है, स्मार्टफोन्स की कैमरा क्वालिटी में काफी गिरावट आई है। हालांकि अब हो सकता है कि नोकिया 9 PureView के साथ कंपनी मार्केट में अपनी पुरानी छवि वापस ला सकती है।

अब स्मार्टफोन की एक नई लीक्ड प्रोमो वीडियो ऑनलाइन स्पॉट(MySmartPrice द्वारा) हुई है, जो स्मार्टफोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस पर रोशनी डालती है। स्मार्टफोन मेटल फ्रेम और ग्लास बैक के साथ आएगा। इसमें 5.99-इंच QHD+ ऐड-टू-ऐज डिस्प्ले होगी और इसमें किसी प्रकार की नॉच नहीं होगी। स्मार्टफोन की खासियत इसके बैक में दिया गया पेंटा कैमरा सेटअप है, जो ZEISS ऑप्टिक्स के साथ आएंगे।

वीडियो में स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स कैमरा सैंपल के साथ दिखाए गए हैं। हालांकि कैमरा के रिजॉल्यूशन और लेंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन वीडियो को देख कर यह साफ पता चलता है कि आप फोटो को पोट्रेटम मोड में खींच कर फोकस को बाद में कभी भी चेंज कर सकते हैं।

स्मार्टफोन में नाइट मोड भी होगा और वीडियो का दावा है कि यह दूसरे स्मार्टफोन्स के मुकाबले 10 गुना ज्यादा रोशनी कैप्चर कर सकता है। इसके अलावा वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि स्मार्टफोन के बैक में दिए पांच कैमरा तस्वीर लेते समय एक साथ काम करते हैं। हार्डवेयर की बात करें तो स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगम 845 SoC होगा और साथ ही इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज होगी।
स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग फीचर्स के साथ आएगा और इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। यह एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत काम करेगा और इसमें एंड्रॉइड 9 पाई होगा। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

  • Published Date: January 3, 2019 11:11 AM IST