comscore
News

पांच कैमरों वाला ये स्मार्टफोन कुछ हफ्तो में हो सकता है लॉन्च

पिछले हफ्ते आई एक रिपोर्ट ने दावा किया था कि फोन 2019 के जनवरी महीने में पेश किया जा सकता है।

nokia-9-pureview

नोकिया 9 प्योरव्यू साल 2019 का सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला स्मार्टफोन होगा। इसके पीछे का कारण अफवाहों के मुताबिक स्मार्टफोन में शामिल पांच कैमरा लेंस सेटअप होगा। इससे पहले एेसी अफवाह थी कि स्मार्टफोन इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है।

हालांकि जैसे-जैसे महीना पास आया, अफवाहें आने लगी कि कंपनी ने स्मार्टफोन का लॉन्च आगे बढ़ा दिया है। अब एेसा माना जा रहा है कि स्मार्टफोन अगले साल 2019 में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में पेश किया जा सकता है।

पिछले हफ्ते आई एक रिपोर्ट ने दावा किया था कि फोन 2019 के जनवरी महीने में पेश किया जा सकता है। अब लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, नोकिया 9 प्योरव्यू स्मार्टफोन इसी साल पेश किया जा सकता है और यहां तक की इसे आने वाले कुछ हफ्तो के अंदर लॉन्च होने के लिए कहा जा रहा है।

Nokiapoweruser के मुताबिक, उनके रिटेल सोर्स ने खुलासा किया है कि HMD Global Nokia 9 PureView को इसी साल लॉन्च कर सकता है। हालांकि एेसी खबरें थी कि HMD Global को स्मार्टफोन के प्रोडक्शन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

पब्लिकेशन ने दावा किया है कि समस्या को ठीक कर लिया गया है और डिवाइस का प्रोडक्शन भी जोरों पर हो रहा है। नोकिया इस स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए एक बड़ा इवेंट रख सकती है। पब्लिकेशन का कहना है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को अगले साल लॉन्च करने का प्लान दरअसल कभी किया ही नहीं था। कंपनी इस स्मार्टफोन के कैमरा मॉड्यूल और डिजाइन फैक्टर को लीक्स और अफवाहों से बचाने के लिए लाइमलाइट से दूर रखने की कोशिश कर रहे थे।

  • Published Date: November 9, 2018 3:21 PM IST