comscore Nokia ने अपने फोन्स में Surge S1 चिप का इस्तेमाल करने के लिए Xiaomi से की साझेदारी | BGR India
News

Nokia ने अपने फोन्स में Surge S1 चिप का इस्तेमाल करने के लिए Xiaomi से की साझेदारी

Nokia और Xiaomi के बीच हुई इस साझेदारी के बाद शायद ये बदलाव सामने आ सकते हैं।

surge S1 photo 4

Xiaomi और Nokia के बीच काफी समय से साझेदारी की बात चल रही थी, ऐसा भी माना जा रहा था कि ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि Xiaomi Nokia के कुछ पेटेंट्स का इस्तेमाल करने वाला था ताकि वह विदेशी बाजार जैसे US में भी अपने पैर पसार सके। हालाँकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ सामने नहीं आया है। इसे महज एक कयास के रूप में ही देखा जा रहा है। हालाँकि कल एक नई ही चीज देखने में आई है, इन दोनों ही कंपनियों ने कल एक साझेदारी पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं, हालाँकि इस साझेदारी के बारे में अधिक जानकारी दोनों ही कंपनी भविष्य में देने वाली हैं।

इसे भी देखें: OnePlus 3 और OnePlus 3T बीटा को नया लॉन्चर अपडेट मिला

हालाँकि हम लोगों को इस साझेदारी के बारे में जानने के लिए ज्यादा इंतेजार करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि चीन के एक लीक्स्टर ने वेइबो पर एक पोस्ट करके नोकिया और शाओमी के बीच हुई साझेदारी से पर्दा उठा दिया है।

Nokia-Surge-S1

इस पोस्ट के अनुसार, नोकिया, शाओमी के Surge S1 प्रोसेसर को अपने कुछ स्मार्टफोंस में इस्तेमाल करना चाहता है, इसके लिए ही इन दोनों के बीच ये साझेदारी हुई है। हालाँकि अभी इन फोंस के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है जिनमें ये चिपसेट होने वाला है। हालाँकि ऐसा माना जा रहा है कि नोकिया की ओर से जिन फोंस में ये चिपसेट शामिल किया जाएगा वह मिड-रेंज ही होने वाले हैं क्योंकि ये चिपसेट भी मिड-रेंज में ही आता है।

इसे भी देखें: Moto E4 plus स्मार्टफोन जल्द भारत में होगा लॉन्च, कंपनी ने लगाई मोहर

अभी आपको याद ही होगा कि शाओमी ने इसी साल अपना खुद का Surge S1 चिपसेट लॉन्च किया था। और इस चिपसेट को आप शाओमी Mi 5c स्मार्टफोन में देख भी सकते हैं। और ये एक बढ़िया फोन कहा जा सकता है। हालाँकि इस खबर को लेकर सभी उत्साहित हैं लेकिन इस खबर को जब तक एक अफवाह की तरह ही लेना चाहिए जब तक की इन दोनों कंपनियों की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ सामने नहीं आ जाता है।

अगर Surge S1 की बात करें तो यह एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है, जो 4X कोर्टेक्स A53 कोर्स के साथ आया है, इसके अलावा इसकी क्लॉक स्पीड की अगर चर्चा करें तो यह 2.2GHz और 1.4GHz के साथ पेश किया गया है। इस चिपसेट के बैटरी लाइफ को लेकर काफी काम करके ही इसे पेश किया गया है, और इसमें बैटरी लाइफ काफी प्रभावित करने वाली है। इसके अलावा इसके साथ ARM का Mali-T860 GPU काम कर सकता है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि परफॉरमेंस बेंचमार्क के रिजल्ट को देखें तो Surge S1 की परफॉरमेंस क्वालकॉम के स्नेपड्रैगन 625 से बेहतर है।

इसे भी देखें: Lephone ने लॉन्च किया नया Lephone W2 4G VoLTE स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • Published Date: July 5, 2017 10:30 AM IST