comscore Nokia C1 फोन Android Go एडिशन के साथ हुआ लॉन्च | BGR India Hindi
News

Nokia C1 फोन Android Go एडिशन के साथ हुआ लॉन्च

Nokia C1 स्मार्टफोन को कंपनी ने लेटेस्ट Android Go के साथ लॉन्च कर दिया है। नोकिया का यह स्मार्टफोन एंट्री लेवर का स्मार्टफोन है, जिसमें 1GB RAM और 2500mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia C1

Nokia C1 स्मार्टफोन को कंपनी ने लेटेस्ट Android Go के साथ लॉन्च कर दिया है। नोकिया का यह स्मार्टफोन एंट्री लेवर का स्मार्टफोन है, जिसमें 1GB RAM और 2500mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन के जरिए कंपनी फीचर फोन को अपग्रेड करने वाले यूजर्स को टारगेट करना चाहती है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को अफ्रिका और मिडिल ईस्ट के देशों में लॉन्च किया है। फिलहाल भारत में इस फोन को लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं है।


Nokia C1 फोन की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है। यह फोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और रेड में लॉन्च किया गया है।

Nokia C1 Specifications and Features

Nokia C1 स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.45 इंच की FWVGA+ IPS डिस्प्ले दी है। इस फोन में क्वार्ड कोर प्रोसेसर दिया है जिसकी स्पीड को 1.3GHz पर क्लॉक किया गया है। फिलहाल इस बात की जानकारी भी नहीं दी गई हैं कि इसमें कौन सा चिपसेट दिया जा रहा है। Nokia C1 फोन Android 9 Pie (Go एडिशन) पर रन करता है। इसके साथ ही इसमें Google Assistant के लिए डेडिकेट बटन दिया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो Nokia C1 फोन के बैक में 5-मेगापिक्स का कैमरा सेंसर दिया है। इसके साथ ही फ्रंट में भी 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। इसके साथ ही फ्रंट और बैक में फ्लैश लाइट दी गई है। इस फोन में नोकिया ने 2,500mAh की रिमूवेबल बैटरी दी है।

इसके साथ इस फोन में 3.5mm ऑडियो जैक, FM रेडियो, 16GB स्टोरेज दी गई है। इस फोन की स्टोरेज 64GB तक microSD कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। यह फोन  3G कनेक्टिविटी के साथ आता है यानी इस फोन में 4G कनेक्टिविटी के साथ आती है।

  • Published Date: December 12, 2019 7:13 AM IST


You Might be Interested

Nokia C1
Android /Windows 10
Intel Atom
8 MP, with autofocus, LED flash