comscore
News

नोकिया ने कैमरा अपडेट में दिया गूगल लेंस, मोशन फोटो और नया UI

नया अपडेट साइज में 247mb का है और नोकिया 7 प्लस और नोकिया 8 सिरोको स्मार्टफोन पर बिना किसी दिक्कत के काम करता है।

Nokia 6.1 Plus main

एचएमडी ग्लोबल ने अपने नोकिया स्मार्टफोन के कैमरा सॉफ्टवेयर के लिए एक नया अपडेट रिलीज किया है। यह वर्जन नंबर 90.0.1123.20 वाली नई नोकिया कैमरा एप्लिकेशन सभी नोकिया स्मार्टफोन पर काम करेगी। अपडेट में Google लेंस, मोशन फोटो जैसे नए फीचर्स शामिल हैं और साथ ही साथ इसमें एक नया UI भी शामिल है।

Beebom के अनुसार नया अपडेट साइज में 247mb का है और नोकिया 7 प्लस और नोकिया 8 सिरोको स्मार्टफोन पर बिना किसी दिक्कत के काम करता है। लेकिन नोकिया 6.1 में इसके साथ कुछ समस्याएं हैं और अपडेट इंस्टॉल होने पर इसमें एक इनकंपेटिबिलिटी एरर मैसेज दिखाता है। दूसरी ओर नया नोकिया 6.1 प्लस पहले से ही इस कैमरा एप्लिकेशन अपडेट के साथ आता है।

नोकिया ने अब OnePlus और Asus को फॉलो करते हुए अपने कैमरा एप्लिकेशन में गूगल लेंस को डिफॉल्ट फीचर के रूप में इंटिग्रेट किया है। कैमरे ऐप में गूगल लेंस के इंटिग्रेशन के साथ यूजर्स को अब बस कैमरा एेप में ऑब्जेक्ट पर क्लिक करना होगा, जिससे गूगल मशीन लर्निंग अपने आप ट्रिगर हो जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर में एक खामी है, यह कैमरे में ऑब्जेक्ट्स की पहचान करने में हमेशा सफल नहीं होता है। वे यूजर्स जो नोकिया कैमरा एप्लिकेशन का नया अपडेट डाउनलोड करना चाहते हैं, वे Google Play Store से ऐसा कर सकते हैं। ऐप के चेंजलॉग में ऐप में किसी अन्य महत्वपूर्ण बदलाव को नहीं बताया गया है।

  • Published Date: August 22, 2018 4:33 PM IST