comscore स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है नोकिया का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन | BGR India
News

स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है नोकिया का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Nokia-6

एचएमडी ग्लोबल ने इस बात की पुष्टी कर दी है कि वह 26 फरवरी को बर्सेलोना में आयोजित होने वाले MWC 2017 इवेंट में हिस्सा लेगी। जहां, कंपनी नोकिया के अगले एंडरॉयड स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। हाल ही में कंपनी ने पहला एंडरॉयड स्मार्टफोन नोकिया 6 को पेश किया था। नोकिया जल्द ही और कई एंडरॉयड स्मार्टफोन पेश कर सकती है जिसे लेकर कई खुलासे व जानकारियां सामने आ चुकी हैं। वहीं, अब नोकिया चाइना के ऑफिशियली वीबो अकाउंट ने इस साल के प्लान को लेकर दो बड़ी हिंट दी हैं। Also Read - Nokia G11 Plus फोन 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें फुल स्पेसिफिकेशन

Also Read - नोकिया जल्द करेगा धमाकेदार वापसी, Nokia G11 Plus को मिला Bluetooth certification

नोकियापावरयूजर्स की रिपोर्ट के अनुसार नोकिया का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट टॉप-एंड स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर पर आधारति होगा। वहीं, दूसरे खुलासे में सामने आया है कि नोकिया विंडोज ओएस पर आधारित डिवाइस लॉन्च कर सकती है। फिलहाल एचएमडी ग्लोबल फिलहाल एचएमडी ग्लोबल सिर्फ एंडरॉयड स्मार्टफोन के बारे में बात कर रही है। कम ही संभावना है कि नोकिया विंडोज स्मार्टफोन एक बार फिर देखने को मिले। हालांकि इस बात की भी संभावना है कि कंपनी विंडोज 10 पर आधारित टेबलेट पेश कर दे। Also Read - Nokia Style+ जल्द होगा लॉन्च, 48MP कैमरे के साथ मिलेंगे ये धांसू स्पेसिफिकेशन

ये भी देखें: डुअल सेल्फी कैमरे के साथ विवो वी5 प्लस भारत में लॉन्च, कीमत: 27,980 रुपए, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

हाल ही में नोकिया के नए टैबलेट को GFX बेंच बेंचमार्क साइट पर देखा गया है, यहां इस नए डिवाइस की परफॉरमेंस के स्कोर को इसके स्पेक्स के साथ देखा जा सकता है। हालाँकि अभी इस डिवाइस के लॉन्च के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके साथ साथ आपको ये भी बता दें कि इस लिस्टिंग में इस टैबलेट के स्पेक्स के अलावा इसका नाम भी नहीं दिया गया है। इस नए डिवाइस के सस्पेक्स की चर्चा करें तो इसमें इस लिस्टिंग के अनुसार, 18.4-इंच की डिस्प्ले 2560x1440p रेजोल्यूशन के साथ हो सकती है। इसके अलावा लिस्टिंग ये भी कहती है कि इसमें 4GB रैम भी होगी। साथ ही इसमें 52GB की स्टोरेज भी मौजूद है जो OS इंस्टालेशन और अन्य दूसरे स्पेक्स को स्टोर करने के बाद 64GB हो जायेगी। इसमें आपको एक ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 चिपसेट भी मिल सकता है।

इसे भी देखें: 24 जनवरी को भारत में पेश किया जाएगा हॉनर 6X स्मार्टफ़ोन, होगा अमेज़न एक्सक्लूसिव

बता दें कि इससे पहले सामने आई जानकारी के अनुसार नोकिया दो प्रिमियम एंडरॉयड स्मार्टफोन पेश कर सकती है। पहला स्मार्टफोन नोकिया 8 हो सकता है। जिसे लेकर कहा जा रहा कि यह दो वेरिएंट में पेश होगा। इक वेरिएंट स्नैपड्रेगन 835 और 6जीबी रैम के साथ पेश होगा। वहीं, दूसरा वेरिएंट स्नैपड्रेगन 821 प्रोसेसर और 4जीबी रैम के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं, दूसरे स्मार्टफोन नोकिया P1 को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इसे MWC 2017 में पेश किया जाएगा।

सामने आई लीक खबरों के अनुसार नोकिया पी1 में 5.3-इंच का डिसप्ले होगा ​जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड होगा। उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन बाजार में 128जीबी और 256जीबी दो स्टोरेज वेरियंट के साथ उपलब्ध होगा। पावर बैकअप के लिए नोकिया पी1 में 3,500एमएएच की बैटरी हो सकती है जिसमें क्विक चार्ज क्षमता उपलब्ध होगी। वहीं फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 22.6-इंच का रीयर कैमरा हो सकता है। वहीं सामने आई जानकारी के अनुसार नोकिया पी1 स्मार्टफोन आईपी57 सर्टिफाइड होगा जो कि इसे पानी व धूल—मिट्टी अवरोधक बनाता है। यह स्मार्टफोन एंडरॉयड 7.0 नुगट परे पेश हो सकता है।

इसे भी देखें: 5 हजार की कीमत में आने वाले पांच 4G स्मार्टफोन

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 23, 2017 8:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india