comscore ड्यूल कैमरा सेटअप और नॉच डिस्प्ले के साथ Nokia 4.2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स | BGR India
News

ड्यूल कैमरा सेटअप और नॉच डिस्प्ले के साथ Nokia 4.2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

नोकिया ने अपने लेटेस्ट Nokia 4.2 स्मार्टफोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन दिया है। Nokia 4.2 मिड रेंज में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Nokia 4.2

फिनलैंड की कंपनी HMD Global आज भारत में Nokia का नया स्मार्टफोन Nokia 4.2 लॉन्च करने जा रही है। कंपनी का ये स्मार्टफोन मिडरेंज सेगमेंट का डिवाइस है जिसे कंपनी ने इस साल MWC 2019 में सबसे पहले पेश था। ये स्मार्टफोन इस प्राइस सेगमेंट में चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर दे सकता है। आइए जानते हैं नोकिया के नए Nokia 4.2 स्मार्टफोन की क्या खासियत हैं।

Nokia 4.2 कीमत और ऑफर्स

Nokia 4.2 स्मार्टफोन की भारत में कीमत (Nokia 4.2 Price In India) 10,990 रुपये तय की गई है। ये स्मार्टफोन 14 मई से रिटेल स्टोर Croma, Reliance, Sangeetha, Poorvika, Big C और MyG में बिक्री के लिए मौजूद होंगे। Nokia 4.2 स्मार्टफोन black और Pink Sand कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च होंगे। इसके साथ ही बॉयर्स को इस स्मार्टफोन के साथ कई लॉन्च ऑफर्स भी मिलेंगे, जिनमें नोकिया के ऑनलाइन स्टोर से इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन खरीदने के दौरान बॉयर्स LAUNCHOFFER प्रोमो कोड का यूज कर इस फोन पर 500 रुपये का इंस्टेंट ऑफ पा सकते हैं।

दूसरे ऑफर्स की बात करें, तो बॉयर्स को छह महीने तक की स्क्रीन रिप्लेसमेंट फ्री में मिलेगी। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन को रिटेल स्टोर या नोकिया के ऑनलाइन स्टोर से HDFC बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से खरीदने पर बॉयर्स को 10% का कैशबैक मिलेगा। ये ऑफर जून 10 तक ही मान्य है। वहीं Nokia 4.2 के बॉयर्स जो Vodafone Idea के सब्सक्राइबर्स हैं उन्हें 2,500 रुपये का कैशबैक मिलेगा जो कि उन्हें 50 रुपये के 50 कूपन के तौर पर मिलेंगे जिसे वे रिचार्ज के दौरान यूज कर पाएंगे।

Nokia 4.2 फीचर और स्पेसिफिकेशंस

Nokia 4.2 स्मार्टफोन 5.71-इंच की TFT LCD डिस्प्ले के साथ आएगा। (Nokia 4.2 Specifications) ये स्मार्टफोन HD+ डिस्प्ले है जिसका रेज्यूलेशन 1520×720 पिक्सल है। कंपनी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 439 ऑक्टा कोर SoC से पेयर्ड किया जो 3GB की रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400GB तक बढ़ाई जा सकती है।

फोटोग्राफी की बात की जाए तो (Nokia 4.2 Features) Nokia 4.2 में रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमेरी कैमरा 13-मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरे की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। नोकिया का इस स्मार्टफोन में कंपनी 3,000mAh की कैपेसिटी वाली बैटरी दी है।

Nokia का दावा है कि ये बैटरी फोन को 18 घंटे का टॉक टाइम और 100 घंटे का MP3 प्लेबैक के साथ आता है। सिक्योरिटी की बात करें तो इसमें पीछे फिंगर प्रिंट स्केनर दिया है। इसके साथ ये स्मार्टफोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। कनेक्टिविटी की बात की जाए ये नोकिया का ये नया स्मार्टफोन 4G VoLTE, Bluetooth 4.2, Wi-Fi 802.11 b/g/n, FM रेडियो और GPS, AGPS, के साथ GLONASS भी सपोर्ट करता है।

नोकिया का ये स्मार्टफोन Google के Android One प्रोग्राम के तहत आता है, जिसका मतलब है कि Nokia 4.2 स्टॉक Android 9 Pie आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है। नोकिया का वादा है कि वे इस स्मार्टफोन को दो साल तक OS अपडेट देगा। नोकिया ने अपने इसस्मार्टफोन को डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन दिया है।

You Might be Interested

Nokia 4.2

10990

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 439 SoC
13MP + 2MP
  • Published Date: May 7, 2019 2:15 PM IST