comscore MWC 2019 में 24 फरवरी को नोकिया पेश कर सकती है ये तीन स्मार्टफोन | BGR India
News

MWC 2019 में 24 फरवरी को नोकिया पेश कर सकती है ये तीन स्मार्टफोन

नोकिया 8.1 प्लस को भी इसी इवेंट में पेश किया जा सकता है।

Nokia MWC 2019 event

Source: GSMArena


HMD Global ने आखिरकार अपने अगले स्मार्टफोन के लॉन्च की धोषणा कर दी है। स्मार्टफोन 24 फरवरी को MWC 2019 में पेश किया जाएगा। हाल ही में कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन के लॉन्च को ट्विटर में टीज किया था। इसके बाद HMD Global ने भी एक टीजर को शेयर किया, जिसमें कंपनी के अगले एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख और समय की जानकारी दी गई है। टीजर के मुताबिक, स्मार्टफोन 24 फरवरी को Barcelona में लोकल समय अनुसार शाम 4 बजे लॉन्च किया जाएगा। भारत के समय अनुसार इवेंट रात 8.30 बजे शुरू होगा।

अगर हाल ही में आए लीक्स के ऊपर ध्यान दिया जाए तो नोकिया इस इवेंट में एक नहीं बल्कि तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। अफवाह है कि नोकिया 8.1 प्लस को भी इसी इवेंट में पेश किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में पंच होल कैमरा डिजाइन होगा।

Baidu में भी हाल में HMD Global के MWC 2019 इवेंट के दो टीजर पोस्टर लीक हुए हैं। इनमें से पहला पोस्टर कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन नोकिया 9 की तरफ इशारा करता है। नोकिया 9 PureView के नाम से पेश किए जाने इस स्मार्टफोन को 24 फरवरी को दिखाया जाएगा। पिछले कुछ हफ्तों में इस स्मार्टफोन को लेकर कई लीक्स और रेंडर्स हमें देखने को मिल चुके हैं। टीजर में इस स्मार्टफोन में शामिल पेंटा कैमरा लेंस सिस्टम यानी पांच रियर कैमरा सेटअप भी देखने को मिलता है। यह सेटअप ZEISS ऑप्टिक्स के साथ आ सकता है।

इतना ही नहीं, इसके अलावा हाल ही में एक पोस्टर लीक हुआ है, जिसमें एक अनजान डिवाइस की आउट लाइन दिखाई गई है। स्मार्टफोन में पंच होल कैमरा होगा। अगर हाल ही में आए कुछ अफवाहों को देखा जाए तो यह नोकिया 6.2 हो सकता है। यह मिड-रेंज स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 632 SoC के साथ आ सकता है। ऐसा लग रहा है कि सैमसंग और हुवावे के बाद नोकिया भी इस नए कैमरा सेटअप डिजाइन को अपनाने की तैयारी कर चुका है।

You Might be Interested

Nokia N9
MeeGo OS, v1.2 Harmattan
1 GHz Cortex A8
8 MP, 3264x2448 pixels
  • Published Date: February 4, 2019 11:47 AM IST