comscore
News

KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड नए फोन को जल्द लॉन्च करेगी HMD Global!

इस फोन को MWC2019 में लॉन्च किया जा सकता है।

nokia n9 kaios ces 2019 main

Source: Nokians.fr


नोकिया ब्रांड को मैनेज करने वाली फिनिश कंपनी HMD Global अपनी फोकस्ड स्ट्रैटजी के जरिए नोकिया ब्रांड को मार्केट में फिर से वापसी करवाने में लगी हुई है। कंपनी ने इसी स्ट्रैटजी के चलते सबसे पहले नोकिया 3310 को फिर से री-ब्रांड करके मार्केट में पेश किया और उसके बाद Nokia 8110 मैट्रिक्स फोन को लॉन्च किया, जो स्मार्ट फीचर फोन ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है।      
अब गूगल ने अनजाने में इस बात का खुलासा किया है कि जल्द ही नोकिया के एक फोन को री-ब्रांड करके फिर से मार्केट में पेश किया जा सकता है। CES 2019 में गूगल ने लास वेगस कन्वेंशन सेंटर के बाहर उन सभी डिवाइसों को प्रदर्शित किया था जो गूगल असिस्टेंट सपोर्ट करते हैं। 

यहां बूथ में जियो फोन के अलावा Nokia 8110 4G था जो KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आते हैं। इनके अलावा यहां एक तीसरा डिवाइस भी था जो Nokia N9 के जैसा लग रहा था। इस डिवाइस को सबसे पहले फ्रेंच वेबसाइट Nokians ने स्पॉट किया था। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है नोकिया जल्द ही KaiOS पर चलने वाला एक और फोन जल्द ही लॉन्च कर सकती है। 

इस तीसरे डिवाइस की बॉडी और डिजाइन Nokia N9 जैसी दिख रही थी और इसे cyan कलर में पेश किया गया था। इससे पहले सभी एंड्रॉइड डिवाइस डिफॉल्ट सेटिंग में गूगल असिस्टेंट के साथ आते हैं, हालांकि अब KaiOS पर चलने वाले फोन भी गूगल डिजिटल असिस्टेंट को सपोर्ट कर रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि HMD Global, Mobile World Congress में नए फोन को KaiOS के साथ लॉन्च करे।         

  • Published Date: January 14, 2019 9:34 AM IST