comscore
News

नोकिया के इन तीन स्मार्टफोन की कीमतों में हुई कटौती, घटी हुई कीमत के साथ आज से खरीद के लिए उपलब्ध

यह स्मार्टफोन्स घटी हुई कीमतों के साथ आज से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही रिटेलर्स पर खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।

Nokia 6.1 Plus chin intext

HMD Global ने हाल ही में कुछ नोकिया स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती की थी। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया के कुछ अन्य स्मार्टफोन्स की कीमतों में भी कटौती हो रही है। हम जानते है कि नोकिया स्मार्टफोन्स काफी अच्छी स्पेसिफिकेशंस के साथ खूबसूरत डिजाइन की पेशकश करते हैं। हालांकि कुछ ग्राहकों के लिए इनकी कीमत मार्केट में मौजूद चीनी कंपनियों के स्मार्टफोन्स से ज्यादा होती है। ऐसे में नोकिया की तरफ से होने वाली इन कटौती से स्मार्टफोन अफॉर्डेबल हो जाते हैं। यह कंपनी और ग्राहकों दोनों के लिए फायदेमंद हो जाता है।

NokiaPowerUser के मुताबिक, HMD Global अपने तीन स्मार्टफोन नोकिया 3.1, नोकिया 5.1 और नोकिया 6.1 की कीमतों में थोड़ी कटौती कर रहा है। हालांकि यह कटौती बहुत बड़ी नहीं है, लेकिन यह नोकिया फैन्स के लिए काफी अच्छी खबर है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि कटौती के बाद अब नोकिया 6.1 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत अब 11,999 रुपये होगी। इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत अब 13,999 रुपये होगी। नोकिया 5.1 अब घटी हुई कीमत के साथ 10,999 रुपये में मिलेगा। साथ ही नोकिया 3.1 की कीमत अब 8,999 रुपये होगी। यह स्मार्टफोन्स घटी हुई कीमतों के साथ आज से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही रिटेलर्स पर खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।

हमने नोकिया के इन स्मार्टफोन्स की कीमत को फ्लिपकार्ट और Nokia.com में चेक किया है। फ्लिपकार्ट पर इन स्मार्टफोन की कीमतों में फिलहाल कोई बदलाव नहीं आया है, लेकिन Nokia.com पर स्मार्टफोन्स घटी हुई कीमतों के साथ लिस्ट हो गए हैं। अपने अफॉर्डेबल और मिड-रेंज सेगमेंट में काफी अच्छा परफॉर्म कर रहा है। ऐसे में अपने स्मार्टफोन्स को और ज्यादा अफॉर्डेबल बनाना कंपनी की स्मार्टफोन सेल में और अधिक इजाफा करेगा।

You Might be Interested

Nokia 6.1

18999

Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 630 Octa-Core
16MP
Nokia 5.1
Android 8.1 Oreo
MediaTek Helio P18
16MP
Nokia 3.1
Android 8.1 Oreo
MediaTek 6750 octa-core
13MP
  • Published Date: January 28, 2019 9:20 AM IST