comscore
News

नोकिया (TA-1152) एंट्री-लेवल स्मार्टफोन ऑनलाइन देखा गया

हाल ही में चीनी प्लेटफॉर्म Baidu में HMD Global के MWC 2019 इवेंट के दो टीजर पोस्टर लीक हुए हैं।

nokia 3-1 plus fingerprint scanner

खबर है कि HMD Global एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसका मॉडल नंबर TA-1152 है। अफवाहें है कि नया स्मार्टफोन एक एट्री-लेवल स्मार्टफोन हो सकता है। कुछ रिपोर्ट के अनुसार स्मार्टफोन को मौजूदा नोकिया 3.1 डिवाइस का अपग्रेड बताया जा रहा है। यह लिस्टिंग पहले Droid Shout के द्वारा रिपोर्ट की गई थी, लेकिन उसमें स्मार्टफोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई थी। यहां तक की स्मार्टफोन को फिलहाल किसी सर्टिफिकेशन वेबसाइट में भी नहीं देखा गया है। हालांकि अफवाहों पर भरोसा किया जाए तो यह डिवाइस बार्सिलोना में होने वाले MWC 2019 के बाद भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

फिलहाल कुछ खबरों की मानी जाए तो HMD Global इस MWC में पिछले कुछ महीनों से सुर्खियों में रहा स्मार्टफोन नोकिया 9 या नोकिया 9 PureView को पेश कर सकती है। नोकिया 9 PureView काफी समय से लीक्स में बना हुआ है। इसकी वजह स्मार्टफोन में शामिल पांच रियर कैमरों का सेटअप शामिल होना है।

हाल ही में चीनी प्लेटफॉर्म Baidu में HMD Global के MWC 2019 इवेंट के दो टीजर पोस्टर लीक हुए हैं। इनमें से पहला पोस्टर कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन नोकिया 9 की तरफ इशारा करता है। नोकिया 9 PureView के नाम से पेश किए जाने इस स्मार्टफोन को 24 फरवरी को दिखाया जाएगा।

इतना ही नहीं, इसके अलावा एक और पोस्टर लीक हुआ है, जिसमें एक अनजान डिवाइस की आउट लाइन दिखाई गई है। स्मार्टफोन में पंच होल कैमरा होगा। अगर हाल ही में आए कुछ अफवाहों को देखा जाए तो यह नोकिया 6.2 हो सकता है। यह मिड-रेंज स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 632 SoC के साथ आ सकता है। ऐसा लग रहा है कि सैमसंग और हुवावे के बाद नोकिया भी इस नए कैमरा सेटअप डिजाइन को अपनाने की तैयारी कर चुका है।

  • Published Date: January 29, 2019 3:53 PM IST