comscore
News

लीक वीडियोज में दिखा Nokia Vega टैबलेट

फिनलैंड बेस्ड एचएमडी ग्लोबल दिसंबर 2016 से नोकिया के ब्रांडेंड फोन को बेच रही है।

Nokia-Vega-tablet-leak

फिनलैंड बेस्ड एचएमडी ग्लोबल दिसंबर 2016 से नोकिया के ब्रांडेंड फोन को बेच रही है। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया का अधिग्रहण किया था। माइक्रोसॉफ्ट के अधिग्रहण से पहले नोकिया के बारे में कहा गया था कि वो अपने कुछ टैबलेट्स पर काम कर रहा है। नोकिया ने सिर्फ Nokia N1 टैबलेट ही मार्केट में इंट्रोड्यूस करवाया और दूसरे टैबलेट कैंसल कर दिए गए थे।

नोकिया  Mercury, Pine and Vega/Atla कोडनेम के टैबलेट्स को कैंसल कर दिया गया था। लेकिऩ अब एक नहीं बल्कि पांच वीडियो में  Nokia Vega टैबलेट को दिखाया गया है। साल 2015 में टिपस्टार इवान ब्लास ने एक ट्वीट के जरिए कहा था कि  नोकिया ने अपने आने वाले टैबलेट्स को कैंसल कर दिया है।

पिछले साल विंडो आरटी ऑनबोर्ड के साथ नोकिया मर्करी टैबलेट दिखाया था। यह टैबलेट इंटेल Atom Z3795 प्रोसेसर के साथा आया है। इसमें  1जीबी/ 2जी रैम दी गई है।  नोकिया वेगा टैबलेट इस मॉडल नंबर से आ रहा था-RX-107. जबकि इस वक्त मार्केट में मिलने वाले स्मॉल बैजल में आ रहे हैं। Nokia Vega में 6.6 इंच की स्क्रीन और 2 जीबी रैम के साथ NVIDIA Tegra  प्रोसेसर दिया गया है।  इस वक्त HMD Global का टैबलेट पेश करने की कोई याजना नहीं है।

  • Published Date: November 22, 2018 1:03 PM IST