comscore
News

Nokia X7 को मिला नवंबर सिक्योरिटी पैच, जानें अपडेट में और क्या है खास

Nokia X7 को नवंबर सिक्योरिटी पैच के साथ बग फिक्स और कैमरा इंप्रूवमेंट्स मिलेंगे।

nokia x7 china launch

HMD Global हमेशा से अपने नोकिया ब्रांड के डिवाइस को जल्द से जल्द सिक्योरिटी पैच अपेडट देने के लिए जाना जाता है। वहीं, अब कंपनी ने Nokia X7 के लिए लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच का अपडेट जारी किया है।

ITHome.com की रिपोर्ट के अनुसार Finnish कंपनी ने Nokia X7 के लिए नवंबर सिक्योरिटी पैच जारी किया है। सॉफ्टवेयर के साथ ही फोन में कई बग फिक्स, बड़े कैमरा इंप्रूवमेंट्स (नाइट सीन मोड) दिया गया है। सॉफ्टवेयर अपडेट का साइज 85MB है जो कि फिलहाल चीन के लिए उपलब्ध है।

Nokia X7 को फिलहाल ग्लोबली लॉन्च नहीं किया गया है। यह सिर्फ चीन की मार्केट में बेचा जा रहा है। दूसरी ओर HMD Global ने दुबई में 5 दिसंबर को एक लॉन्च इवेंट का आयोजन किया है, जहां तीन स्मार्टफोन्स को पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है इसी इवेंट में Nokia X7 को ग्लोबल मार्केट में Nokia 8.1 के नाम से पेश किया जा सकता है।

Nokia X7 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Nokia X7 में 6.18-इंच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2246×1080 पिक्सल और एस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है। इसके साथ ही डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 SoC पर आधारित है। फोन में 4जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज, 6जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम के साथ 128जीबी स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक में ड्यूल कैमरा दिया गया है। इस सेटअप में 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 13-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है। कैमरा AI scene डिटेक्शन के साथ आता है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए स्मार्टफोन में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट, ब्लूटूथ, 4जी LTE के साथ VoLTE और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट चार्जिंग के लिए है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3,500mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा डिवाइस एंड्रॉइड 8.1 Oreo OS पर काम करता है।

  • Published Date: November 16, 2018 1:49 PM IST