comscore
News

नॉच से हो गए है बोर? इस एेप से नॉच के जरिए देख सकते हैं बैटरी की परसेंटेज

फिलहाल यह एेप सिर्फ हुवावे के P20 और Oneplus 6 पर काम करती है।

notch battery bar app xda developers

Image Credit: XDA Developers


मोबाइल इंडस्ट्री में फिलहाल सबसे बड़ा एक्सपेरिमेंट स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले और कम से कम बेजल के साथ स्मार्टफोन को लॉन्च करने पर चल रहा है। एेसे में डेवलपर्स के लिए भी इन कंपोनेंट को लेकर नए एेप्स डेवलप करने का मौका मिल रहा है। कुछ एेसा ही XDA Developers की वेबसाइट में देखने को मिला है। XDA मेंबर kumarsid7 ने बोरिंग नॉच को अॉकर्षक बनाने का एक तरीका डेवलप किया है।

डेवलपर ने एक एेप बनाई है जिसका नाम Notch Battery Bar है। यह एेप आपको अापके स्मार्टफोन की नॉच के आस-पास एक अनोखे तरीके से बैटरी की प्रतिशत बताता है। यह XDA फोरम में आज ही अपलोड की गई है।

फिलहाल यह एेप सिर्फ हुवावे के P20 और Oneplus 6 पर काम करती है। लेकिन एेसा हो सकता है कि डेवलपर आने वाले समय पर इस तरह की कई एेप्स और भी मॉडल्स के लिए डेवलप करें। आपको बता दें की इस एेप का डेवलपर साफ तौर पर इसे किसी और डिवाइस पर इंस्टॉल करने के लिए मना करते हैं। इसके अलावा डेवलपर ने यह भी बताया है कि यह एेप हुवावे P20 प्रो पर सपोर्ट कर भी सकता है या नहीं, क्योंकि यह P20 Pro पर टेस्ट नहीं किया गया है।

वेबसाइट में कुछ स्क्रीनशॉट डाले गए हैं, जिसमें स्मार्टफोन के नॉच की अाउटलाइन में एक कलरफुल स्ट्रिप दिखाई दे रही है। यह स्ट्रिप बैटरी इंडिकेटर की तरह काम करती है और जैसे-जैसे बैटरी खत्म होती है यह लाइट भी घटती जाती है। फुल चार्ज होने पर लाइट ग्रीन कलर की होती है और थोड़ा कम होने पर यह पीले कलर की हो जाती है और चार्जिंग के वक्त यह नीले कलर की दिखाई देती है। यह एेप स्मार्टफोन में लाइव वॉलपेपर सेट करने के बाद काम करती है। एेप में फ्री और पेड दोनों वर्जन शामिल हैं। फ्री वर्जन में सिर्फ एक ही वॉलपेपर आता है और पेड वर्जन में यूजर अपने मन पसंद का वॉलपेपर सेट कर सकता है।

You Might be Interested

Huawei P20
Android 8.1 Oreo with EMUI 8.1
Kirin 970 Octa-Core SoC
20MP + 12MP dual cameras
Huawei P20 Pro

64999

Android 8.1 Oreo with EMUI 8.1
Kirin 970 octa-core SoC
Triple Cameras - 40MP + 20MP + 8MP
OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: September 19, 2018 3:35 PM IST