comscore
News

अब आप अमेजन Pay बेलेंस से कर सकेंगे बिजली, लैंडलाइन और अन्य यूटिलिटी बिल के पेमेंट्स

अमेजन ने हाल ही में अमेजन Pay की इंडिया ब्रांच में 230 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट किया है।

amazon-pay-logo

Image Credit: Tamebay


अमेजन Pay से अभी तक आप अमेजन इंडिया से शॉपिंग करने के लिए पेमेंट कर सकते थे। अब आप इसके जरिए बिल पेमेंट भी कर सकते हैं। अमेजन ने अपने Pay पेमेंट प्लैटफॉर्म को और ज्यादा बेहतर करने के लिए इसमें यूटिलिटी बिल पेमेंट को भी जोड़ दिया है। इसके जरिए अब आप अपना बिजली, लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और बाकी कई यूटिलिटी बिल की पेमेंट कर पाएंगे।

यह नई पेमेंट फेसिलिटी भारत में कई शेहरों में 100 से ज्यादा बड़े बिलर्स के साथ उपलब्ध होंगी, इसमें से कुछ BSES, Tata Powers, BESCOM, BSNL, Airtel, Vodafone, Reliance Jio और ACT हैं। इसके अलावा, अमेजन Pay बेलेंस को आप मोबाइल और DTH रिचार्ज, डेबिट/क्रेडिट कार्ड सेटलमेंट, मूवी टिकट बुकिंग करने के लिए भी कर सकते हैं।

लॉन्च में एक कमेंट करते हुए अमेजन के Director-Payments, Shariq Plasticwala ने कहा “अमेजन पर बिल पेमेंट शुरू करना हमारा भारतीय ग्राहकों को नई कैटेगरी और सर्विस का वाईड सिलेक्शन देने के लिए अमेजन के कमिटमेंट को और मजबूत करता है। हम ग्राहकों की तरफ से इनोवेट करना जारी रखेंगे क्योंकि हम भारत में पेमेंट एक्सपीरिएंस को सरल बनाते हैं। अब हमारे पास मोबाइल रिचार्ज और ग्राहकों के लिए बिल पेमेंट जैसी सभी मुख्य केटेगोरी मौजूद हैं।”

अमेजन ने हाल ही में देश में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अमेजन Pay की इंडिया ब्रांच में 230 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट किया है और फ्लिपकार्ट के PhonePe और अलीबाबा सपोर्टिड Paytm के जैसे प्लैटफॉर्म के साथ मुकाबला किया है।

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy ने हाल ही में अमेजन इंडिया के साथ मिलकर अमेजन Pay को अपने ग्राहकों के लिए पेमेंट अॉप्शन के रूप में जोड़ा था। साझेदारी के बारे में एक घोषणा ने दावा किया कि यह नया पेमेंट अॉप्शन Swiggy यूजर्स के लिए फास्ट और अनइंट्रप्टिड चेकआउट देगा। यह अमेजन इंडिया यूजर्स को अमेजन सर्विस ईकोसिस्टम के बाहर अपने अमेजन Pay अकाउंट का यूज करके पेमेंट करने में मदद करेगा।

  • Published Date: August 28, 2018 4:10 PM IST