comscore महज 6,999 रुपए की कीमत में लॉन्च हुआ नूबिया N1 Lite स्मार्टफोन, जानें इसकी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

महज 6,999 रुपए की कीमत में लॉन्च हुआ नूबिया N1 Lite स्मार्टफोन, जानें इसकी स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

नूबिया ने भारती बाजार में अपने नए स्मार्टफोन को महज 6,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया।

nubia n1 lite

कंपनी ने नूबिया N1 Lite स्मार्टफोन को भारतीय उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। इसके साथ ही यह फोन विश्वसनीयता और प्रदर्शन पर केंद्रित है। इस स्मार्टफोन को 6,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। इसके साथ ही आज से रात 12 बजे से यह फोन एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा।

बता दें कि कंपनी ने इस फोन को सबसे पहले इस साल बार्सिलोना में हुए MWC 2017 में पेश किया था। इसके बाद आज इस फोन को भारतीय बाजार में पेश किया गया है। वहीं, फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है जो फोन को महज 0.3 सेकेंड में अनलॉक करने में सक्षम है। इसके साथ ही फोन को ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।

इसे भी देखें: मोटो Z2 प्ले में होगी 3000mAh क्षमता की बैटरी, लेनोवो ने आधिकारिक तौर पर की घोषणा

नूबिया N1 Lite की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
अगर बात करें नूबनिया एन1 लाइट की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.5-इंच एचडी 2.5डी कर्व्ड डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन (720×1280) पिक्सल है। वहीं, यह स्मार्टफोन 1.25गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटीके6737 प्रोसेसर पर आधारित है। यह स्मार्टफोन 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। इसके साथ ही यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज को 32जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है।

इसे भी देखें: एप्पल iPhone 8 के साथ ही सामने आई iPhone 7s और iPhone 7s Plus की इमेज

फोटोग्राफी की बात करें तो नूबिया एन1 लाइट में f/2.2 और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। यह एंडरॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दी गई है।

इसे भी देखें: ISRO के तीन नए सैटेलाइट भारत में पहुंचाएंगे हाई-स्‍पीड इंटरनेट, अब नहीं रहेगा आपका इंटरनेट स्लो

कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें 4G LTE, VoLTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 4.1 और जीपीएस जैसे फीचर दिए गए हैं। फिलहाल इस स्मार्टफोन को यूरोप के कुछ हिस्सों में मार्च में लॉन्च किया जाएगा। जिसके बाद इसे भारत में पेश किया जा सकता है।

  • Published Date: May 22, 2017 11:01 AM IST