comscore OnePlus 10 Pro में होंगे 4 यूनिक कैमरा फीचर्स, जानें स्पेसिफिकेशन्स से लेकर कीमत तक पूरी डिटेल
News

OnePlus 10 Pro में होंगे 4 यूनिक कैमरा फीचर्स, जानें स्पेसिफिकेशन्स से लेकर कीमत तक पूरी डिटेल

OnePlus 10 Pro में कुछ शानदार कैमरा फीचर्स होंगे। इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही इसके सभी फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत की जानकारी मिल चुकी है। आइए हम आपको इस फोन की सभी जानकारी बताते हैं।

OnePlus 10 Pro image

Image: Oneplus


OnePlus 10 Pro के बारे में लगातार कोई ना कोई चर्चाएं हो ही रही है। वनप्लस के सीईओ Pete Lau ने OnePlus 10 Pro के स्पेसिफिकेशन्स का ऐलान किया और उसके कुछ ही घंटों के बाद चीन के बहुत सारे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर इस फोन को प्री-ऑर्डर के लिए रजिस्टर कर लिया गया। Also Read - OnePlus के इन फोन्स को अब नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यूज

इन्हीं में से एक प्लेटफॉर्म JD.com ने गलती से इस फोन के प्राइस का भी खुलासा कर दिया जबकि इसका लॉन्च इवेंट 11 जनवरी को होना है। JD.com की लिस्टिंग से खुलासा हुआ कि OnePlus 10 Pro के तीन वेरिएंट में होंगे। इनमें 8GB RAM + 128GB स्टोरेज, 8GB RAM + 256GB स्टोरेज, और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट्स शामिल हैं। Also Read - 8GB RAM, 128GB स्टोरेज और AMOLED स्क्रीन वाले OnePlus Nord CE 5G को 1,177 रुपये की EMI पर खरीदने का मौका, Amazon पर मिल रहा भरपूर डिस्काउंट

OnePlus 10 Pro की लीक कीमत

  • 8GB + 128GB: इस वेरिएंट की कीमत RMB 3,999 यानी Rs 46,700 हो सकती है।
  • 8GB + 256GB: इस वेरिएंट की कीमत RMB 4,599 यानी Rs 54,000 रुपये हो सकती है।
  • 12GB + 256GB: इस वेरिएंट की कीमत RMB 4,999 यानी Rs 58,400 रुपये हो सकती है।

OnePlus 10 Pro specifications

इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में खुद कंपनी के सीईओ ने ही खुलासा किया था। उनके मुताबिक इस फोन में 6.7-inch 2K AMOLED LTPO 2.0 डिस्प्ले पैनल होगा। इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। वहीं ये फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 SoC चिपसेट पर रन करेगा और ये 12GB LPDDR5 तक के RAM और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आएगा। यह फोन Android 12 पर बेस्ड OxygenOS 12 स्किन ग्लोबली पर रन करेगा। Also Read - 50MP कैमरा, 4500mAh बैटरी और 12GB तक RAM जैसे जबरदस्त फीचर्स के साथ आया OnePlus 9RT, जानें कीमत

बैटरी और कनेक्टिविटी

इसके अलावा वनप्लस 10 प्रो में 5,000mAh battery होगी जो 80W SuperVOOC वायर्ड चार्जिंग और 50W AirVOOC वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसमें रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी होगा। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में NFC, Bluetooth 5.2, VoLTE and VoWiFi, और 5G नेटवर्क भी होगा। इनके अलावा यह फोन एक इन-डिस्प्ले फ्रिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

दमदार कैमरा सेटअप

इसके कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन के पिछले हिस्से पर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा। इस सेटअप का पहला कैमरा 48MP प्राइमरी सेंसर, दूसरा कैमरा 50MP के सेंसर और तीसरा कैमरा 8MP के एक सेंसर के साथ आएगा. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के इस फोन में 32MP का एक फ्रंट कैमरा सेंसर होगा।

4 बेहतरीन कैमरा फीचर्स

इस फोन के कैमरा फीचर्स के बारे में कुछ खास बातें पता चली है। इसका कैमरा सेटअप Hasselblad camera का सेकंड जेनरेशन होगा, जो 4 बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगा। इनमें से तीन फीचर्स फोटो क्वालिटी को बेहतर करने वाले होंगे वहीं एक वीडियो क्वालिटी को सुपर बनाएगा।

Fisheye + 150 degree UW mode

इस फोन का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा 50MP का है, जो 150 degree के सुपर अल्ट्रा वाइड एरिया का सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस सेंसर के साथ यूजर्स को एक खास Fisheye Mode भी मिलेगा जो बिल्कुल नई चीज है। इस मोड में पिक्चर्स क्लिक करने पर आपकी फोटो एक मछली जैसे शेप में आएगा और उसमें एक वाइड रेंज का ऑब्जेक्ट दिखाई देगा, जैसा कि आप ऊपर दिखाई गई इस पिक्चर में देख सकते हैं। इस मोड में पिक्चर क्लिक करने के लिए यूजर्स को 110-degree अल्ट्रा वाइड मोड का सपोर्ट मिलेगा।

Movie mode

OnePlus 10 Pro के कैमरा सेटअप में यूजर्स को एक नया मूवी मोड भी मिलेगा। इस मोड में यूजर्स कैमरा का ISO, Shutter Speed जैसे बाकी कई चीजों को ठीक वैसे ही एडजस्ट कर पाएंगे जैसा कि वो किसी DSLR में करते हैं। इस मूवी मोड में यूजर्स LOG format किसी पिक्चर प्रोफाइल के बिना भी फिल्म वीडियो बना पाएंगे। LOG format में वीडियो कैप्चर करने पर एक डायमिनक रेंज मिलेगा और क्लिप के हाईलाइट और शेडो यानी हर एक फ्रेम में काफी बढ़िया डिटेलिंग्स होगी।

RAW Pro mode

ये मोड इस फोन के तीन बैक कैमरा में मौजूद होगा। यह यूजर्स को 12-bit RAW के साथ Hasselblad Natural Color Solution में फोटो कैप्चर करने की सुविधा देगा। नया RAW Mode RAW+ format का सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को हर पिक्चर में हाई क्वालिटी, डायनमिक रेंज और नॉयस रिडक्शन जैसी बढ़िया क्वालिटी मिलती है।

OnePlus Billion Color

Oneplus 10 Pro Camera image

Image: 91mobile

वनप्लस का ये फीचर Hasselblad के साथ नेचुरल कलर कैलिबेरेशन को एक बिलियन से ज्यादा कलर्स के साथ अप्लाई करता है। OnePlus 10 Pro पहला फोन है, जो फुल 10-bit colour का सपोर्ट करता है। इस फीचर के साथ वनप्लस 25 प्रतिशत ज्यादा बेहतर DCI-P3 कलर गैमेट कवरेज कर सकते हैं। यह OnePlus 9 Pro से 64 गुना ज्यादा कलर का इस्तेमाल करेगा। यह फीचर भी इस फोन के तीनों बैक कैमरा में काम करेगा और सरल भाषा में बताएं तो ऊपर दिखने वाली पिक्चर की तरह ही फोटो क्लिक होंगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 7, 2022 1:34 PM IST


You Might be Interested

OnePlus 10 Pro
Android 12
Octa Core
48 MP+8 MP+50 MP

new arrivals in india

Best Sellers