comscore
News

OnePlus 3 और OnePlus 3T स्मार्टफोन को नए OxygenOS बीटा अपडेट के साथ मिल जायेगा फेस अनलॉक फीचर

OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस को भी अभी हाल ही में OgygenOS का नया बीटा अपडेट प्राप्त हुआ है।

  • Published: January 17, 2018 10:00 AM IST
oneplus 3 back

आखिरकार OnePlus 3 और OnePlus 3T स्मार्टफोंस को काफी समय से चर्चा में चल रहा फेस अनलॉक फीचर मिलने वाला है। आपको बता दें कि इस बात की चर्चा पिछले साल दिसम्बर से चल रही थीं लेकिन अभी तक इन्हें यह फीचर मिला नहीं था। हालाँकि अब लग रहा है कि यह फीचर इन दोनों ही स्मार्टफोंस को जल्द ही मिलने वाला है। आपको बता दें कि इस फीचर को इन स्मार्टफोंस में एक OxygenOS के बीटा अपडेट के द्वारा दिया जाएगा। इसके अलावा भारत में इन स्मार्टफोंस में Airtel VoLTE की सपोर्ट भी जुड़ जायेगी। इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने अपने अन्य दो स्मार्टफोंस यानी OnePlus 5 और OnePlus 5T को भी क्रमश: बीटा अपडेट दे दिए हैं। इस बीटा अपडेट में इन दोनों ही स्मार्टफोंस को लॉन्चर 2.3 भी मिला है।

आपको बता दें कि OnePlus ने अपने OnePlus 3 स्मार्टफोन के लिए यह OxygenOS open beta 30 निर्मित किया है, इसके अलावा OnePlus 3T के लिए यह 21 OxygenOS open beta है। इन दोनों ही नए वर्जनों में फेस अनलॉक फीचर को शामिल किया गया है। इस फीचर को मुख्य तौर पर OnePlus 5T स्मार्टफोन के लिए निर्मित किया गया था। हालाँकि बाद में इसे OnePlus 5 स्मार्टफोन को भी दिया गया था। इस स्मार्टफोन को भी यह फीचर एक Open Beta के द्वारा दिया गया है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि आप अपने फोंस को अपने चेहरे के द्वारा ओपन कर सकते हैं।

हालाँकि आपको यह भी बता दें कि इस फीचर के आने के बाद ऐसा नहीं होने वाला है कि स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर काम करना बंद कर देगा, ऐसा नहीं है। यह फीचर तो अतिरिक्त रूप से इस स्मार्टफोन में जोड़ा जाना है। इस फीचर को iPhone X में मौजूद फीचर की तरह ही काम करने के लिए डिजाईन किया गया है। आप जानते ही हैं कि Apple के iPhone X में मौजूद फेस ID लोगों को कितना प्रभावित कर चुकी है। ऐसा ही कुछ करने के लिए OnePlus ने भी इस तरह के फीचर को निर्मित किया गया है।

अगर OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस की चर्चा करें तो OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोंस को क्रमश: ओपन बीटा 4 और और बीटा 2 का अपडेट मिला है। इस अपडेट के बाद स्मार्टफोंस में कुछ नए फीचर शामिल हो जायेंगे। सबसे बड़े अपडेट के तौर पर देखा जा रहा है कि इसके लॉन्चर को भी अपग्रेड कर दिया जाएगा, इसके अलावा इसमें OnePlus के स्विच एप्लीकेशन जो बैकअप और रिस्टोर बग आदि को फिक्स करने के लिए होता है। हालाँकि इसके अलावा OnePlus का कहना है कि इस अपडेट के साथ थर्ड पार्टी कैमरा एप्स काम नहीं करने वाले हैं।

You Might be Interested

OnePlus 3

27999

Buy Now
Android Marshmallow 6.1 (OxygenOS)
Qualcomm Snapdragon 820 quad-core processor
16 MP with f/2.0, PDAF, OIS, EIS
  • Published Date: January 17, 2018 10:00 AM IST