comscore
News

वनप्लस 5 और 5T को मिली Android 9 Pie बेस्ड HydrogenOS Public Beta अपडेट

वनप्लस अपनी डिवाइस को चीन में HydrogenOS के साथ बेचता है और इंटरनेशनल मार्केट में स्मार्टफोन को OxygenOS के साथ बेचा जाता है।

  • Published: November 30, 2018 10:54 AM IST
oneplus-5t-gallery

वनप्लस ने अपने दो स्मार्टफोन वनपल्स 5 और 5T के लिए एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड HydrogenOS अपडेट रोल-आउट की है। यह अपडेट चीन के यूजर्स के लिए रोल-आउट की गई है। कंपनी द्वारा दी जाने वाली यह एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट हाल ही में इंटरनेट में अॉनलाइन लीक हुई थी। आपको बता दें कि वनप्लस अपनी डिवाइस को चीन में HydrogenOS के साथ बेचता है और इंटरनेशनल मार्केट में स्मार्टफोन को OxygenOS के साथ बेचा जाता है।

दोनों ही वर्जन एक ही जैसे कोड बेस के साथ आते हैं। हालांकि इनमें केवल दो बदलाव हैं। पहला बदलाव दोनों का यूजर इंटरफेस और दूसरा बदलाव HydrogenOS के गूगल सर्विस की कमी है। अब HydrogenOS के पब्लिक beta का रोल-आउट होना इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि कंपनी जल्द ही OxygenOS के लिए भी Open Beta वर्जन रोल-आउट कर सकती है।

बदलाव की बात करें तो नया पब्लिक beta स्मार्टफोन के कोर OS को एंड्रॉइड ओरियो से एंड्रॉइड 9 पाई में अपडेट कर देता है। यह वनप्लस UI को भी बदल देगा। वनप्लस 5 के लिए इस पब्लिक Beta का साइज 2.04 जीबी है और 5T के लिए इसका साइज 2.05 जीबी है। यह अपडेट वेबसाइट में वनप्लस 5 के लिए 21st सिस्टम अपडेट ROM और 5T के लिए 20th सिस्टम अपडेट ROM के नाम से लिस्ट है।

इसके अलावा स्मार्टफोन में नवंबर सिक्योरिटी पैच, नया बैकग्राउंड कंट्रोल सॉल्यूशन, SMS वेरिफिकेशन कोड फ्लैश, चीन में अॉप्टिमाइज्ड कॉलर ID, हर एक कॉन्टेक्ट के लिए अलग से सिम कार्ड अॉप्शन भी दिया गया है। इसके अलावा स्पीड डायल और कॉलर डायल इंटरफेस में बदलाव शामिल हैं।

  • Published Date: November 30, 2018 10:54 AM IST