comscore
News

वनप्लस 5 और 5T को मिलना शुरू हुआ OxygenOS 5.1.6 अपडेट

अपडेट स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट अक्टूबर 2018 सिक्योरिटी पैच लेकर आती है।

oneplus 5t lava red fingerprint

वनप्लस 5 और 5T यूजर्स के लिए कंपनी एक नई अपडेट रोल-आउट कर रही है। स्मार्टफोन के OxygenOS 5.1.6 का अपडेट मिलेगा। वहीं, दोनों स्मार्टफोन के लिए यह रोल-आउट होना शुरू हो चुका है। अपडेट स्टेबल है और यह OTA(अोवर-द-एयर) के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है।

रोल-आउट स्टेज में किया जा रहा है, इसलिए यूजर्स को इसको मिलने में थोड़ा समय भी लग सकता है। आने वाले कुछ दिनों में अपडेट सभी स्मार्टफोन को मिल जाएगी। अपडेट में बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन यह कुछ छोटे बदलाव और इंप्रूवमेंट लेकर आती है।

OxygenOS 5.1.6 अभी भी एंड्रॉइड ओरियो पर बेस्ड है। एेसा लगता है कि यूजर्स को फिलहाल एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलने में थोड़ा और समय लग सकता है। वनप्लस के CEO Pete Lau ने यह बात पहले से ही कंफर्म की हुई है कि वनप्लस 3, 3T, वनप्लस 5 और वनप्लस 5T को अाने वाले समय में एंड्रॉइड पाई की अपडेट दी जाएगी। हालांकि उन्होने यह बात भी मानी है कि इस अपडेट को मिलने में उम्मीद से थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है।

चेंगलॉग कि बात की जाए तो, अपडेट में स्मार्टफोन के लिए फुल प्रोजेक्ट ट्रिबल सपोर्ट दिया गया है। इससे स्मार्टफोन के लिए अब आने वाले समय में सॉफ्टवेर अपडेट देना आसान हो जाएगा। अपडेट में अब ब्लूटूथ, फोन कॉल की स्टेबिलिटी को भी इंप्रूव किया गया है और यह अपडेट स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट अक्टूबर 2018 सिक्योरिटी पैच लेकर आती है। इसके अलावा इसमें आइडिया सेलुलर नेटर्वक के लिए VoLTE कनेक्टिविटी सपोर्ट भी दिया गया है।

  • Published Date: October 25, 2018 1:23 PM IST