comscore
News

वनप्लस 5 और 5T के लिए नई OxygenOS 9.0.1 अपडेट लेकर आई कुछ बड़ी समस्याओं का फिक्स

अपडेट में Wi-Fi कनेक्टिविटी में सुधार, sRGB डिस्प्ले और Reading मोड में ऑप्टिमाइजेशन शामिल हैं।

oneplus-5t-gallery

वनप्लस ने अपने दो स्मार्टफोन्स वनप्लस 5 और वनप्लस 5T के यूजर्स के लिए नई अपडेट रोल-आउट करनी शुरू कर दी है। कंपनी ने हाल ही में इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड OxygenOS 9.0 अपडेट को रिलीज किया था। पहले रिलीज की गई अपडेट की तरह इस अपडेट की घोषणा भी कंपनी ने अपने वनप्लस फोरम में की है। वनप्लस ने इस अपडेट में किए गए बदलावों का एक चेंजलॉग भी शेयर किया है।

जैसा कि हमें पहले ही पता है कि कंपनी ने हाल ही में एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट रिलीज की थी। ऐसे में कोर एंड्रॉइड अपग्रेड के तुरंत बाद इस अपडेट का रिलीज होना इस बात को दर्शाता है कि यह अपडेट बग फिक्स और कुछ सिस्टम लेवल की समस्याओं के फिक्स लेकर आई है।

चेंजलॉग पर एक नजर डाली जाए तो, इस अपडेट में वनप्लस 5 और वनप्लस 5T में रिपोर्ट की गई कुछ समस्याओं के लिए फिक्स दिए गए हैं। इनमें Wi-Fi कनेक्टिविटी में सुधार, sRGB डिस्प्ले और Reading मोड में ऑप्टिमाइजेशन शामिल हैं। ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने कुछ यूजर्स द्वारा पिछली अपडेट में VoLTE टॉगल करने के ऑप्शन के हटा दिए जाने की शिकायत को भी फिक्स किया है। कंपनी ने कुछ यूजर्स द्वारा स्क्रीन कास्टिंग के दौरान अचानक रीबूट होने की समस्या को भी फिक्स किया है।

अपडेट को फेज्ड तरीके से रोल-आउट किया जा रहा है, तो ऐसा हो सकता है कि इसे सभी डिवाइस तक पहुंचने में थोड़ा वक्त लगे। जो यूजर्स इस अपडेट को डाउनलोड कर पहले ही इंस्टॉल करना चाहते हैं , वें वनप्लस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाके इसे डाउनलोड कर इंस्टॉल भी कर सकते हैं।

  • Published Date: January 2, 2019 2:18 PM IST