comscore
News

Oneplus 5 और 5T को मिलनी शुरू हुई नई एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड स्टेबल OxygenOS 9.0.0 अपडेट

अपडेट में कैमरा डिपार्टमेंट, DND मोड और गेमिंग मोड में भी कई सुधार किए गए हैं।

  • Published: December 26, 2018 10:07 AM IST
oneplus 5t star wars back

वनप्लस पिछले कुछ समय से अपने दो स्मार्टफोन्स वनप्लस 5 और 5T के लिए Beta वर्जन के जरिए एंड्रॉइड 9 पाई को टेस्ट कर रही थी। अब क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर स्टेबल वर्जन पर चल रहे यूजर्स के लिए कंपनी ने एक गिफ्ट रिलीज किया है। कंपनी ने वनप्लस 5 और 5T के लिए नई OxygenOS 9.0.0 रोल-आउट करनी शुरू कर दी है।
अपडेट की खास बात यह है कि यह एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड है और यह स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई के फीचर्स के साथ कई एक्सट्रा फीचर्स लेकर आती है।

दोनों स्मार्टफोन 2017 में एंड्रॉइड नौगट के साथ लॉन्च किए गए थे। अब यह एंड्रॉइड 9 पाई पाने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। एंड्रॉइड 9 पाई के अलावा अपडेट नया UI लेकर आती है। साथ ही इसमें वनप्लस 5T के लिए नए नेविगेशन जेश्चचर भी जोड़े गए हैं। दोनों ही स्मार्टफोन के लिए अपडेट में दिसंबर 2018 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच को भी जोड़ा गया है।

अपडेट में कैमरा डिपार्टमेंट, DND मोड और गेमिंग मोड में भी कई सुधार किए गए हैं। अपडेट का साइज 1.7 जीबी है और यह आने वाले दिनों में सभी वनप्लस 5 और 5T डिवाइस को रिसीव हो जाएगी। दोनों ही स्मार्टफोन के लिए यह एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड अपडेट ऑन-द-एयर (OTA) के जरिए रिलीज की जा रही है। यूजर्स को अपडेट मिलते ही नोटिफिकेशन मिल जाएग या वे खुद सेटिंग्स ऐप में जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

  • Published Date: December 26, 2018 10:07 AM IST