comscore Oneplus 5 भारत सहित ग्लोबली 27 जून से ओपन सेल में होगा उपलब्ध | BGR India
News

Oneplus 5 भारत सहित ग्लोबली 27 जून से ओपन सेल में होगा उपलब्ध

Oneplus 5 कल ओपन सेल में उपलब्ध किया जाएगा।

oneplus 5 both back

Oneplus 5 की सेल को लेकर इंटरनेट बाजार खबरों से भरा पड़ा है। आपको बता दें कि 22 जून को भारत में हुई इसकी सेल में यह स्मार्टफोन कुछ समय में अमेज़न इंडिया पर आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया था। हालाँकि दुनियाभर में इसके फैंस और भारत में इसे पसंद करने वाले लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है, इसे एक बार फिर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। और ये सेल 27 जून को होने वाली है। इस सेल में स्मार्टफोन Oneplus 5 महज़ भारत में ही नहीं बल्कि ग्लोबली सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा आपको इस सेल में Oneplus 5 को खरीदने के लिए किसी भी एक्सेस कोड या प्री-रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी क्योंकि ये इसकी ओपन सेल होने वाली है।

इसे भी देखें: गूगल Pixel XL 2 ‘Taimen’ और Pixel 2 ‘Walleye’ में होगी 4जीबी रैम, जानें अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

कंपनी ने वनप्लस 5 को दो वेरियंट में लॉन्च किया है। पहले वेरिएंट में कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरज दी है, जिसकी कीमत 32,999 रुपए है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 8जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसकी कीमत 37,999 रुपए है।

गौरतलब है कि यह वनप्लस का अब तक का सबसे मंहगा स्मार्टफोन है जिसे कंपनी अपने अन्य स्मार्टफोन की तरह ही ‘flagship killer’ डिवाइस कहा है। वनप्लस 5 की कीमत अन्य फ्लैगशिप डिवाइस एप्पल, सैमसंग, गूगल, सोनी और एलजी से कम है। यह स्मार्टफोन स्लेट ग्रे और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

नए फ्लैगशिप डिवाइस के लॉन्च के बावजूद, वनप्लस 3T भारत में सेल के लिए उपलब्ध है। जब तक वनप्लस 3T स्टोक में है, तब तक यह स्मार्टफोन भारत में सेल के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने वनप्लस 3T को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया था। वनप्लस 3T स्मार्टफोन की कीमत 29,999 रुपए है।

वनप्लस 5 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में दो रियर सेंसर दिए गए हैं जिनमें एक f/1.7 अर्पचर के साथ 16-मेगापिक्सल है और दूसरे में f/2.6 अर्पचर के साथ 20-मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 2X Optical Zoom में फोटोग्राफी करने की क्षमता है। वनप्लस 5 के कैमरा से ब्लूरर्य बैकग्राउंड में भी फोटो ले सकते है, ताकि फोटोग्राफ में सब्जेक्ट पर फोकस किया जा सके। वहीं, iPhone में इस इफेक्ट को पोर्ट्रेट मोड कहा जाता है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमे 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। एक सेंसर 16-मेगापिक्सल का है जो सोनी IMX398 सेंसर, एफ/1.7 अपर्चर से लैस है। पिछले हिस्से पर 20-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा भी है जो सोनी IMX350 सेंसर और एफ/2.6 अपर्चर से लैस है।

इसे भी देखें: अरमानी ने लॉन्च की अपनी पहली टचस्क्रीन स्मार्टवॉच, ऐसे हैं इसके फीचर्स

वनप्लस 5 में कंपनी ने लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने बताया है कि यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर सर्वाधिक 2.45-गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड देगा। वहीं, यह स्मार्टफोन दो रैम और स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध हो गया है। जिसमें 6जीबी रैम और 8जीबी रैम वेरियंट शामिल होंगे। इसके अलावा इसमें 64जीबी और 128जीबी फ्लैश स्टोरेज उपलब्ध होगी। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 7.1.1 नॉगट पर पेश किया है।

इसे भी देखें: OnePlus 5 के लॉन्च के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की कुछ ऐसी रही प्रतिक्रियाएं

वनप्लस 5 में 5.5-इंच का डिसप्ले दिया जा सकता है, जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1080×1920 पिक्सल होगा। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,300एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसमें फास्ट चार्जिंग के लिए डैश चार्ज सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, वाई-फाई और यूनिवर्सल LTE बैंड और 4जी VoLTE सपोर्ट भी मौजूद हैं।

इसे भी देखें: एयरसेल ने लॉन्च किया सबसे सस्ता डाटा प्लान, 3 रुपए में मिल रहा है 3G डाटा

  • Published Date: June 26, 2017 2:00 PM IST


You Might be Interested

OnePlus 5

32999

Buy Now
Android 7.1.1 Nougat with Oxygen OS 4.5.0
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.45GHz Processor
dual camera 16 MP + 20 MP with Dual LED Flash