comscore
News

OnePlus 6 और 6T यूजर्स अब इन फीचर्स के साथ यूज कर सकेंगे गूगल कैमरा एेप मॉड

शुरूआत में इस अपडेट में HDR+ और Night Sight मोड काम नहीं कर रहे थे।

Google Camera

गूगल पिक्सल 3 सीरीज अपने कैमरा क्वॉलिटी के लिए जानी जाती है। स्मार्टफोन को मार्केट में बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन कहा जाता है। डिवाइस कैमरा क्वालिटी के मामले में एप्पल iPhone XS Max और सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को अपने सिंगल कैमरा सेटअप से पछाड़ देता है।

गूगल ने पिक्सल सीरीज के लिए एक स्पेशल कैमरा एेप तैयार की है। इस स्पेशल एेप को कंपनी ने कैमरा कैपेबिलिटी को अॉप्टिमाइज करने के लिए तैयार किया है। इस कैमरा एेप का नाम गूगल कैमरा एेप है।

कई यूजर्स और डेवलपर्स इस एेप को स्मार्टफोन्स में पोर्ट करने की कोशिश में लगे हैं। इस कोशिश की असल वजह कैमरा एेप में मौजूद सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम को यूज कर किसी भी स्मार्टफोन के कैमरा हार्डवेयर को अच्छे से यूटिलाइज करना होता है। डेवलपर्स कई स्मार्टफोन में इस एेप को पोर्ट करने में कामियाब भी रहे हैं।

डेवलपर्स गूगल कैमरा सॉफ्टवेयर को वनप्लस 6 और 6T डिवाइस में भी पोर्ट करने की कोशिश में लगे थे और वे इस काम में कामयाब भी रहे। हालांकि शुरूआत में इस अपडेट में HDR+ और Night Sight मोड काम नहीं कर रहे थे। पिछली अपडेट में काम ना करने वाले मोड्स को इस अपडेट से हटा दिया गया था।

अब XDA Developers के द्वारा यह रिपोर्ट आई है कि Arnova8G2 नाम के एक सीनियर डेवलपर ने वनप्लस 6 और वनप्लस 6T के लिए Night Sight और HDR+ मोड पोर्ट कर दिया है। हालांकि आपको बता दें की फिलहाल यह अपडेट केवल टेस्ट मॉड के रूप में पेश किया गया है, लेकिन यह बिना क्रैश हुए काम कर रहा है। डेवलपर्स का कहना है की वे जल्द ही इस अपडेट का स्टेबल वर्जन लॉन्च करेंगे।

  • Published Date: November 8, 2018 9:59 AM IST