comscore
News

OnePlus 6 को मिलनी शुरू हुई एंड्रॉइड 9 Pie अपडेट, जानें क्या खास फीचर्स लाई है यह लेटेस्ट अपडेट

अपडेट साइज में लगभग 1.5 जीबी है, इसलिए आपको अपडेट प्रोसेस के लिए एक स्टेबल वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत होगी।

  • Published: September 22, 2018 6:08 PM IST
oneplus-6-android-9-pie-update

वनप्लस 6 यूजर के लिए हम एक अच्छी खबर लाए हैं। वनप्लस ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 Pie अपडेट रोल-अाउट शुरू कर दिया है।

Beta रोल-अाउट के बाद वनप्लस 6 को अब स्टेबल एंड्रॉइड पाई अपडेट मिल रहा है। इस अपडेट के साथ वनप्लस अपने अॉक्सिजनOS के वर्जन को एंड्रॉइड के वर्जन के नंबर जैसा कर रहा है। अब कंपनी ने एंड्रॉइड 9.0 पाई अपडेट के साथ ही अपने अॉक्सिजनOS को भी 9.0 वर्जन नंबर दिया है। वनप्लस 6 के अलावा कंपनी ने वादा किया है कि लेटेस्ट एंड्रॉइड वर्जन जल्द ही वनप्लस 5T, वनप्लस 5, वनप्लस 3T और वनप्लस 3 जैसे बाकी स्मार्टफोन में भी दिया जाएगा।

नए फिक्स और फीचर्स

ऑक्सीजनOS 9.0 के साथ वनप्लस एक नए एंड्रॉइड पाई-बेस्ड यूआई के साथ-साथ कई सुधार लेकर आ रहा है। नए फीचर्स में जेस्चर सपोर्ट,एक्सेंट कलर कस्टमाइजेशन, एडजस्टेबल डू-नॉट-डिस्टर्ब, और सितंबर 2018 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच शामिल हैं। इसमें एडेप्टिव बैटरी फीचर भी शामिल किया गया है, जो आपकी बैकग्राउंड और फोरग्राउंड में चलने वाली एेप्स को मॉनीटर करता है और ज्यादा बैटरी यूज करने वाली एेप्स को स्टॉप कर देता है। वनप्लस 6 को अपडेट के साथ गेमिंग मोड 3.0 भी मिला है, जो अब टेक्स्ट मैसेज और थर्ड-पार्टी कॉल के लिए नोटिफिकेशन दिखा सकता है।

एेसे करें अपडेट

अपडेट साइज में लगभग 1.5 जीबी है, इसलिए आपको अपडेट प्रोसेस के लिए एक स्टेबल वाई-फाई कनेक्शन की जरूरत होगी। वनप्लस का कहना है कि अपडेट फेस्ड तरह से रोल-आउट किया जा रहा है। यह शुरुआत में लिमिटेड यूजर्स के लिए रोल-आउट किया जाएगा। आने वाले दिनों में कंपनी ने इसे बड़े पैमाने में यजर्स के लिए रोल-अाउट करने का वादा किया है। आपके डिवाइस में अपडेट आने पर आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगी। आप अपडेट को खुद से भी चैक कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स एेप पर जाना होगा।

  • Published Date: September 22, 2018 6:08 PM IST