comscore
News

OnePlus 6 को मिला अक्टूबर सिक्योरिटी पैच के साथ OxygenOS Open Beta 5

इसका फाइनल वर्जन कुछ समय बाद OTA के जरिए रिलीज किया जाएगा।

oneplus 6 silk white front

चीन की स्मार्टफोन कंपनी OnePlus ने Oneplus 6 के लिए लेटेस्ट OxygenOS Beta वर्जन 5 रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने इस नए अपडेट में हुए बदलावों कि जानकारी अपने अॉफिशियल फोरम में शेयर की है। आपको बता दें कि ओपन Beta पब्लिक Beta की तरह होता है, जहां कंपनी कुछ नए फीचर्स और बदलावों को स्टेबल वर्जन में देने से पहले Beta वर्जन में देती है।

इससे कुछ टेस्टर और बाकी यूजर्स इसे टेस्ट कर इसमें शामिल बग और समस्याओं का फीडबैक कंपनी को देते हैं। इसके बाद कंपनी इन समस्याओं को ठीक कर फीचर्स और बदलावों को फाइनल वर्जन यानी स्टेबल वर्जन में देती है। कंपनी ज्यादातर हर दो हफ्तों में एक नया Open Beta बिल्ड देती है।

अब बात करें इस नए बिल्ड में हुए बदलावों की तो इसमें कंपनी ने लेटेस्ट अक्टूबर सिक्योरिची पैच दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें फोन के पावर अॉफ मेन्यू के UI (यूजर इंटरफेस) में भी बदलाव किए हैं। स्मार्टफोन के स्क्रीनशॉट इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है। अपडेट के चेंजलॉग में इसके अलावा कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन एेसा माना जा रहा है कि कंपनी ने पूरे अॉपरेटिंग सिस्टम में कई बग्स और समस्याओं को ठीक किया है और कई अॉप्टिमाइजेशन और सिस्टम लेवल के बदलाव किए हैं। ये आॅप्टिमाइजेशन फोन के अॉपरेटिंग सिस्टम को और ज्यादा स्टेबल करेंगे।

OnePlus के स्टाफ मैनेजर Manu J जो Beta प्रोग्राम और डेवलपर रिलेशन को संभालते हैं, उन्होने इस Beta वर्जन के लिए एक वार्निंग भी पोस्ट की है। वार्निंग के मुताबिक, वर्जन में कुछ बग्स भी हो सकते हैं और हो सकता है यह पूरी तरह से स्टेबल ना हो। इसका फाइनल वर्जन कुछ समय बाद OTA के जरिए रिलीज किया जाएगा।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: October 22, 2018 9:20 AM IST