comscore
News

वनप्लस 6 को मिला एंड्रॉइड 9.0 बेस्ड OxygenOS Beta 1

ओपन beta प्रोग्राम पर जाने से आपके फोन को इस सॉफ्टवेयर पर हमेशा के लिए रखा जाएगा, और डिवाइस स्टेबल OxygenOS की अपडेट नहीं ले पाएगा।

OnePlus 6 Red (11)

चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप वनप्लस 6 को OxygenOS Open Beta प्रोग्राम दे रही है। यह अपडेट सभी यूजर्स के डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, चाहे यूजर एंड्रॉइड P के डेवलपर प्रिव्यू के पर हो या OxygenOS के स्टेबल वर्जन पर हो। सभी इस लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। यह लेटेस्ट OxygenOS Open Beta 1 एंड्रॉइड 9.0 Pie पर बेस्ड है।

इसकी घोषणा वनप्लस के फोरम में दिए एक पोस्ट के जरिए हुई है, जिसमें इस ROM को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक भी दिया गया है। यह अपडेट एंड्रॉइड के डवलपर प्रिव्यू से काफी स्टेबल मानी जा रही है। हालांकि यह उतनी स्टेबल नहीं होगी जितना वनप्लस के यूजर्स को आदत होगी, क्योंकि यह वनप्लस की पहली अॉफिशियल ROM है जो एंड्रॉइड 9 Pie पर बेस्ड है और साथ ही में यह कंपनी का वनप्लस 6 का पहला ओपन Beta वर्जन भी है।

फोरम लिंक सॉफ्टवेयर पैकेज के साथ कुछ समस्याओं को बताता है, जिसमें कुछ एप्लिकेशन ढंग से कार्य नहीं कर रहे हैं। इन एेप्स में से एक गूगल Pay एेप है जो ठीक से काम नहीं कर रही है और इसके अलावा Google Play Store बार बार एक मैसेज दिखा रहा है जिसमें डिवाइस Google द्वारा प्रमाणित नहीं है लिखा होता है। इस प्रकार OxygenOS ओपन Beta 1 पर जाना उन यूजर्स के लिए परेशानी बन सकती है जो बेटा प्रोग्राम के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन वह यूजर इसको अराम से डाउनलोड कर सकते हैं जो एडवांस यूजर हैं और इससे जुड़े हर रिस्क को समझते हैं।

यह भी ध्यान रखें कि ओपन beta प्रोग्राम पर जाने से आपके फोन को इस सॉफ्टवेयर पर हमेशा के लिए रखा जाएगा, और डिवाइस स्टेबल OxygenOS  की अपडेट नहीं ले पाएगा। इसके अलावा सॉफ्टवेयर में अपडेशन फोन के सभी डाटा को क्लियर भी कर सकता है।

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: September 4, 2018 12:28 PM IST
  • Updated Date: September 4, 2018 12:29 PM IST