comscore
News

वनप्लस 6 यूजर इस मॉड को इस्तेमाल कर अपनी लॉक स्क्रीन पर जोड़ सकेंगे कई फीचर्स

यह केवल OxygenOS 9 के स्टेबल वर्जन पर काम करेगा और यह अन्य वनप्लस डिवाइस या सॉफ्टवेयर वर्जन के साथ काम नहीं कर सकता है।

  • Published: September 25, 2018 10:08 AM IST
OnePlus 6 Red (11)

वनप्लस ने मार्केट में अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप वनप्लस 6 के लिए एंड्रॉइड 9 पाई की अपडेट को रोल-आउट किया है। कंपनी का लेटेस्ट ऑक्सीजन OS 9.0 एंड्रॉइड 9 पाई की अपडेट लाया है। इस अपडेट में एंड्रॉइड 9 पाई के सभी फीचर्स के साथ कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स भी दिए गए हैं। हालांकि ऐसा लगता है कि ये नए फीचर्स यूजर्स के लिए काफी नहीं हैं, क्योंकि कई डेवलपर्स ने ऑक्सीजनOS 9.0 के लिए नए ट्वीक्स पर काम करना शुरू कर दिया है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, एक डेवलपर ने एक नया Magisk मोड बनाया है, जो स्टॉक ऑक्सीजन OS की लॉक स्क्रीन में कई नए फीचर्स जोड़ता है।

यूजर्स को इस बात का ध्यान देना होगा क्योंकि यह नया मॉड Magisk पर बेस्ड है, इसलिए यूजर्स को इसे चलाने के लिए TWRP या किसी और कस्टम रिकवरी से अनलॉक हुए बूटलोडर पर चलने वाले रुट किये गए स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी। आपको बता दें कि फिलहाल Magisk यूजर्स के लिए डिवाइस रुट करने और अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में मॉडिफिकेशन करने के सबसे पॉप्युलर तरीकों में से एक है। इसका एक कारण यह है कि Magisk यूजर एक्सपीरियंस में बदलाव करने के लिए डिवाइस के सिस्टम पार्टिशन में कोई बदलाव नहीं करता है।

यहां नोट करने वाली बात यह है कि अगर आप इनमें से किसी भी तरीके को नहीं जानते तो यह आपके लिए नहीं है। अगर रूटिंग प्रोसेस के दौरान आपके स्मार्टफोन को कोई नुकसान होता है या आपका डाटा क्लियर हो जाता है तो BGR India इसकी जिम्मेेदारी नहीं लेता है। XDA Developers की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मॉड में AOSP (एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट)  एंबिएंट डिस्प्ले के साथ लॉक स्क्रीन पर मौसम की जानकारी, ASOP क्लियर अॉल नोटिफिकेशन बटन और लॉक स्क्रीन वॉलपेपर फेड कम करने जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। आपको बस इसे इंस्टॉल करना होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह केवल OxygenOS 9 के स्टेबल वर्जन पर काम करेगा और यह अन्य वनप्लस डिवाइस या सॉफ्टवेयर वर्जन के साथ काम नहीं कर सकता है क्योंकि यह SystemUI Apk को अॉपरेटिंग सिस्टम से मॉडिफाइड वर्जन पर बदल देता है। मॉड इंस्टॉल करने के लिए आपको बस इसे डाउनलोड करना होगा और फिर इसे Magisk मैनेजर में इनेबल करना होगा।

  • Published Date: September 25, 2018 10:08 AM IST