comscore
News

हार्ट रेट सेंसर के साथ आ सकता है OnePlus 6

Weibo पर वनप्लस का एक नया टीजर रिलीज हुआ है, जिसमें कार्डियोग्राम ग्राफिक्स दिखाई दे रहा है।

oneplus 6 heart rate teaser weibo

वनप्लस 6 लॉन्च से पहले ही इंटरनेट पर सुर्खियों में है। कंपनी खुद ही स्मार्टफोन की काफी जानकारियां दे चुकी हैं। अब एक बार फिर वीबो पेज पर वनप्लस का एक नया टीजर रिलीज हुआ है। इस टीजर से संकेत मिलता है कि वनप्लस 6 हार्ट रेट सेंसर के साथ आ सकता है। टीजर पोस्टर में कार्डियोग्राम ग्राफिक्स दिखाई दे रहा है जो प्लस रेट की ओर इशारा करता है। इसके अलावा इस पोस्टर में वनप्लस का लोगो और नंबर 6 दिखाई दे रहा है।

फुल पोस्टर से ऐसा दिखाई देता है कि ये हैंडसेट हार्ट रेट सेंसर के साथ आ सकता है। हालांकि यह एक अफवाह भी हो सकती है क्योंकि स्मार्टफोन पर हार्ट रेट सेंसर के लिए अतिरिक्त हार्डवेयर की जरूरत होगी, जो खुद डिवाइस पर लगा होगा। इसके अलावा हार्ट रेट सेंसर के साथ डिवाइस की मोटाई को पतला बनाए रखना भी काफी मुश्किल है। अभी ज्यादातर स्मार्टफोन में यह फीचर नहीं है। सिर्फ सैमसंग ने ही इस फीचर को अपने हैंडसेट में दिया हुआ है।

ऐसे में इस पोस्टर की मदद से हम सिर्फ ऐसा आकलन ही कर सकते हैं कि आने वाला हैंडसेट हार्ट सेंसर के साथ आ सकता है। 16 मई को वनप्लस 6 के ग्लोबली लॉन्च इवेंट के बाद ही इस बारे में जानकारी मिल पाएगी। इससे पहले लीक हुई खबरों के मुताबिक OnePlus 6 में 5.7-इंच सुपर ऐमोलेड डिसप्ले के साथ आएगा। साथ ही यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर एसओसी पर आधारित होगा। इसकी जानकारी कंपनी ने पहले ही दे दी थी। वहीं, लीक हिंट में सामने आया है कि फोन में 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज दी जाएगी।

इसके अलावा GSM-बेस्ड फोन एंड्रॉइड 8.0 Oreo और दो सिम कार्ड सपोर्ट के साथ आएगा। OnePlus 6 डिसप्ले का रिजॉल्यूशन 1800×3200 पिक्सल का होगा, जिसका एस्पेक्ट रेशयो 16:9 होगा। इसके अलावा फोन में सिंगल 23-मेगापिक्सल रियर सेंसर (ड्यूल एलईडी फ्लैश) और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप फ्रंट पर होगा। इसमें दो 16-मेगापिक्सल सेंसर होंगे। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में 4G VoLTE, वाई-पाई हॉटस्पॉट के साथ, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस होंगे। उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन में 3,500mAh की बैटरी डैश चार्ज सपोर्ट के साथ दी जाएगी।

  • Published Date: May 8, 2018 1:58 PM IST