comscore OnePlus 6 के ये 6 टॉप फीचर्स इसे बनाते हैं खास | BGR India
News

OnePlus 6 के ये 6 टॉप फीचर्स इसे बनाते हैं खास

क्या आप फ्लैगशि डिवाइस OnePlus 6 के टॉप 5 फीचर्स के बारे में जानते हैं।

oneplus 6 main

Photo Credits - Rehan Hooda



OnePlus 6 को आखिरकार ऑफिशियली तौर पर पेश कर दिया गया है। इस डिवाइस को लेकर कई लोग उत्साहित हैं खासकर OnePlus के फैन। इस स्मार्टफोन को नए डिजाइन, टॉप लाइन हार्डवेयर और कई सुधार के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने “Bullets Wireless” हैडफोन को फास्ट चार्जिंग और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ पेश किया है। Also Read - OnePlus 11R स्पेक्स लीक, इस बार मीडियाटेक की जगह मिलेगा Snapdragon 8+ Gen 1 चिप और 16GB RAM

Also Read - 8GB RAM, 50MP कैमरा और 4500mAh बैटरी वाले OnePlus 9 Pro को कम कीमत में खरीदने का मौका, मिल रहा है बंपर Discount

OnePlus 6 लॉन्च से पहले कंपनी कई फीचर्स को लेकर टीज किया था, जिसमें हार्ट रेट सेंसर, अलर्ट स्लाइडर, वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट शामिल थे। वहीं, अब यह स्मार्टफोन ऑफिशियली तौर पर पेश कर दिया गया है तो चलिए आइए जानते हैं इस फ्लैगशिप डिवाइस के टॉप फीचर्स। Also Read - OnePlus Nord Watch के फुल स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले हुए लीक, लुक भी आया सामने

notch के साथ फुल स्क्रीन डिस्प्ले

OnePlus 5T के साथ ही कंपनी ने फुल स्क्रीन डिस्प्ले को 18:9 एस्पेक्ट रेशयो के साथ पेश किया था। लेकिन, इस डिवाइस के लॉन्च होने के दो महीने बाद “notch” का ट्रेंड चल गया। आज के समय में कई एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माता अपने फोन को notch डिस्प्ले के साथ पेश कर रहे हैं तो OnePlus भी इस रेस में कहां पीछे रहने वाली थी। कंपनी ने OnePlus 6 को 6.28-इंच फुल एचडी+ (2280 x 1080) डिस्प्ले और 19:9 रेशयो के साथ पेश किया है। इस डिवाइस में ‘notch’ को टॉप पर दिया गया है। इसमें फ्रंट कैमरा, ईयरपीस, सेंसर मौजूद है।

ग्लास बैक

अब तक प्रीमियम स्मार्टफोन्स को फुल मेटल यूनिबॉडी डिजाइन के साथ पेश किया जा रहा था। लेकिन, अब यह बदल चुका है आज के समय में प्रीमियम स्मार्टफोन्स को फ्रंट और बैक ग्लास डिजाइन के साथ पेश किया जा रहा जो कि ट्रेंड बन गया है। वहीं, OnePlus 6 को भी कंपनी ने इस डिजाइन पर पेश किया है। देखने में यह फोन काफी प्रीमियम लुक देता है। लेकिन, निर्माताओं ने इस डिवाइस में वायरैलस चार्जिंग को शामिल नहीं किया है। वहीं, दूसरे कंपनियां अपने फोन्स में वायरलैस चार्जिंग का ऑप्शन दे रही हैं।

स्नैपड्रैगन 845 + 8जीबी रैम + 256जीबी स्टोरेज

OnePlus ने जब से अपने इस डिवाइस को टीज करना शुरू किया था तब से “the speed you need” टैगलाइन का यूज कर रही थी। इसी को देखते हुए कंपनी ने OnePlus 6 को फास्ट बनाने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर SoC, 6जीबी रैम, 64जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा दो और वेरिएंट- 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज व 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज है।

ड्यूल कैमरा

इसमें 16-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स519 सेंसर है। यह एफ/1.7 अपर्चर, ओआईएस और ईआईएस से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 20-मेगापिक्सल का है। यह सोनी आईएम376के सेंसर एफ/1.7 अपर्चर के साथ आता है। साथ ही इसका रियर कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ आता है। इसमें एक स्मार्ट कैपचर मोड, एचडीआर और पोर्ट्रेट मोड दिया गया है। OnePlus 6 में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो कि सोनी आईएमएक्स371 सेंसर है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर+फेस अनलॉक

बायोमेट्रिक ऑथिन्टिकेशन के लिए OnePlus 6 के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन फेस अनलॉक फीचर के साथ दिया गया है जो कि आपके फेस को देखकर अनलॉक हो जाता है।

3.5mm ऑडियो जैक

OnePlus 6 के साथ ही कंपनी ने Bullets वायरलैस हैडफोन्स पेश किए हैं जो कि फास्ट चार्जिंग और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आते हैं। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं कि आपको OnePlus 6 में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं मिलेगा। वहीं, दूसरी कंपनी जैसे हुवावे, एप्पल, एचटीसी अपने फोन में से 3.5mm हैडफोन जैक को रिमूव कर रही हैं। OnePlus 6 के बॉटम पर आपको 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

  • Published Date: May 17, 2018 2:13 PM IST
  • Updated Date: May 17, 2018 2:15 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.