comscore
News

OnePlus 6T, 16 अक्टूबर को हो सकता है लॉन्च, जानें सभी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि डिवाइस में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं होगा।

  • Published: September 30, 2018 6:28 PM IST
oneplus-6t-render

Image credit: OnLeaks


OnePlus 6 के बाद अब इसके अगले वर्जन OnePlus 6T का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। चाइनीज कंपनी ने इससे पहले मई में वनप्लस 6 को लॉन्च किया था। खबरें हैं कि कंपनी अक्टूबर में OnePlus 6T को लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 16 अक्टूबर 2018 को इसका ग्लोबल लॉन्च करेगी। पिछली रिपोर्टों के मुताबिक कंपनी OnePlus 6T को भारत में 17 अक्टूबर 2018 को लॉन्च करेगी। हम आपको यहां OnePlus 6T से संबंधित हासिल हुई सभी जानकारियां दे रहे हैं।

हेडफोन जैक नहीं

कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि डिवाइस में 3.5mm ऑडियो जैक नहीं होगा। कंपनी ने इसकी जानकारी खुद दी थी। यह खबर ऐसे समय पर सामने आई थी जब कंपनी ने Bullets ईयरफोन के साथ USB Type-C port आने की बात कही थी। कंपनी ने कहा था कि ऑडियो जैक रिमूव करने से उसे फोन में न्यू टेक्नोलॉजी के साथ बड़ी बैटरी देने में मदद मिलेगी।

Image credit: OnePlus

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर

कंपनी ने 3.5mm जैक के अलावा इस बार OnePlus 6T में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी हटा दिया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी का यह स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आ सकता है। कंपनी ने कहा है कि OnePlus 6T में आने वाला फिंगरप्रिंट स्कैनर काफी फास्ट होगा। कंपनी ने अमिताभ बच्चन के साथ एक टीवी कमर्शियल में इस फीचर को टीज भी किया है।

वॉटर-ड्रॉप नॉच

खबरें हैं कि वनपल्स का अगला स्मार्टफोन वनप्लस 6टी वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ आ सकता है। ऐसा नॉच हम Oppo F9 Pro में भी देख चुके हैं। वनप्लस 6 के मुकाबले यह नॉच छोटा होगा। कंपनी ने इसके बारे में ऑफिशियल तौर पर कोई पुष्टि नहीं की है।

3,700mAh बैटरी कैपेसिटी

इंटरनेट पर लीक हो रही खबरों के मुताबिक OnePlus 6T में 3,700mAh की बैटरी हो सकती है। कंपनी ने वनप्लस 6 में 3,300mAh की बैटरी दी थी। ऐसा संकेत हमें 3.5mm ऑडियो जैक को हटाने से मिलता है। जैक हटाने से कंपनी को ज्यादा स्पेस मिलेगा और ऐसे में कंपनी इस बार बैटरी को बढ़ सकती है।

कीमत में बढ़ोतरी

ऐसी उम्मीद है कि OnePlus 6T की कीमत OnePlus 6 से महंगी होगी। डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी के चलते OnePlus 6T की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

  • Published Date: September 30, 2018 6:28 PM IST