comscore
News

OnePlus 6T का एक और रेंडर हुआ लीक, कई फीचर्स हुए लगभग कंफर्म

स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप नॉच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है।

oneplus 6t leaked renders 2-oct

वनप्लस 6T के लॉन्च में बस कुछ ही दिन बचे हैं और अब एेसा कोई दिन नहीं है, जिसमें स्मार्टफोन को लेकर लीक्स और रेंडर्स रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कभी डिजाइन रेंडर और कभी एसेसरीज लीक और अब इसका एक और लेटेस्ट लीक सामने आया है। इस लेटेस्ट लीक को अगर सच माना जाए तो इसके बाद स्मार्टफोन को लेकर हमारे पास काफी जानकारी इकट्ठी हो जाएगी। यह लीक्ड रेंडर्स Roland Quandt के द्वारा रिलीज किए गए हैं और इन्हें सबसे पहले जरमन वेबसाइट Winfuture.de में देखा गया है।

यह नया लीक डिवाइस को लेकर पहले से मिली जानकारियों को काफी हद तक कंफर्म करता है। सबसे पहले स्मार्टफोन के फ्रंट में एक वॉटर ड्रॉप नॉच देखा गया है और साथ में इसमें ऐज-टू-एेज डिस्प्ले देखा गया है। स्मार्टफोन में बेहद पतली चिन देखने को मिलती है, जो वनप्लस 6 के मुकाबले काफी कम है। इसके बाद जो सबसे खास बात देखने को मिलती है वह है इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर का शामिल ना होना जो स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का होना कंफर्म कर देता है।

इसके अलावा इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो इसको लेकर पिछले लीक्स में बताए ट्रिपल कैमरा सेटअप की बात को सीधे खारिज करता है। स्मार्टफोन रेंडर में एक और हार्डवेयर चेंज देखने को मिलता है, जिसको वनप्लस के CEO Pete Lau ने पहले ही कंफर्म कर दिया है, वह है इसमें 3.5mm जैक का शामिल ना होना। इसलिए स्मार्टफोन के निचले हिस्से में सिर्फ USB टाइप-C पोर्ट और स्पीकर ग्रिल देखने को मिलती है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो स्मार्टफोन में वनप्लस 6 की तरह ही क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC होने की बात कही जा रही है। एेसा माना जा रहा है कि 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज शामिल हो सकती है। स्मार्टफोन AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जो वनप्लस 6 के जैसे डाइमेंशन जैसी ही होगी लेकिन छोटी नॉच के कारण बड़ी दिखाई देगी। स्मार्टफोन 16 अक्टूबर को ग्लोबली लॉन्च हो सकता है और इसका भारत में लॉन्च 17 अक्टूबर को हो सकता है।

  • Published Date: October 3, 2018 11:03 AM IST