comscore
News

OnePlus 6T इन शानदार फीचर्स के साथ आज होगा लॉन्च, ऐसे देखें इवेंट लाइव

OnePlus 6T मार्केट में मौजूद Google Pixel 3 XL, Apple iPhone XS और Samsung Galaxy Note 9 को टक्कर देगा।

OnePlus 6T Otto

Image credit: Otto/WayBackMachine


OnePlus 6T कंपनी का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जो कि ऑफिशियल तौर पर आज ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने आज न्यूयॉर्क में एक इवेंट का आयोजन किया है, जहां इस डिवाइस को लॉन्च किया जाएगा। वहीं, OnePlus 6T का लॉन्च इवेंट भारत में एक दिन बाद यानी 30 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है।

OnePlus ने साल 2016 में दो फ्लैगशिप को लॉन्च करना शुरू किया था। वहीं, कंपनी ने पांच महीने पहले OnePlus 6 को लॉन्च किया था। अब कंपनी इस डिवाइस के अपग्रेडेड वर्जन OnePlus 6T को लॉन्च करेगी। इवेंट न्यूयॉर्क में आज 11AM EDT (8.30PM IST) पर शुरू होगा। कंपनी अपने यूट्यूब चैनल पर इवेंट की लाइव स्ट्रीम करेगी।

OnePlus 6T की कीमत और स्पेसिफिकेशंस

OnePlus 6T को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसमें वहीं, मेटल और ग्लोस सेंडविच डिजाइन होगा जो कि हम OnePlus 6 में देख चुके हैं। अफवाहों की माने तो कंपनी डिवाइस को 6.4-इंच AMOLED डिस्प्ले और वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ पेश करेगी।

इसके अलावा सामने आई लीक की माने तो कंपनी OnePlus 6T को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है। इस फीचर्स को Vivo और दूसरी कंपनी अपने स्मार्टफोन में दे चुकी हैं। हार्डवेयर बात करें तो OnePlus 6T में स्नैपड्रैगन 845 SoC, 6GB व 8GB रैम के साथ 64GB, 128GB, 256GB इंटरनल स्टोरेज हो सकती है।

इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें 16-मेगापिक्सल और 20-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दे सकती है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल सेल्फी शूटर होगा। साथ ही अफवाह है कि इसमें 3,700mAh की बैटरी होगी जो कि डेश चार्ज को सपोर्ट करेगी।

OnePlus CEO इस बात की पुष्टि पहले ही कर चुके हैं कि डिवाइस एंड्रॉइड 9 Pie पर कार्य करेगा। वहीं, यूएस में पहली बार यह डिवाइस T-Mobile के माध्यम से सेल किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी स्मार्टफोन को यूएस में $579 में लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: October 29, 2018 9:13 AM IST
  • Updated Date: October 29, 2018 7:43 PM IST