comscore
News

वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स और कीमत

स्मार्टफोन पहले की तरह अमेजन इंडिया में बेचा जाएगा।

oneplus 6t in display fingerprint

महीनों से चले आ रहे लीक्स और अफवाहों के बाद आखिरकार वनप्लस का लेटेस्ट फ्लैगशिप वनप्लस 6T  लॉन्च हो गया है। स्मार्टफोन को  न्यूयार्क में हुए लॉन्च इवेंट में पेश किया गया। स्मार्टफोन के बारे में कई लीक्स और रेंडर्स ने हमें पहले से ही काफी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता दिया था, लेकिन आज हमें इस स्मार्टफोन के बारे में हर एक फीचर के बारे में अॉफिशियली पता चल गया है।

वाटरड्रॉप नॉच और स्नैपड्रैगन 845 SoC के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन के बेस मॉडल की कीमत $549 है और इसे तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन का पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम / 128 जीबी स्टोरेज का है और बाकी दो वेरिएंट 8 जीबी रैम / 128 जीबी स्टोरेज (579 डॉलर) और 8 जीबी रैम / 256 जीबी स्टोरेज (629 डॉलर) के हैं। पहले के मुकाबले जो बदलाव देखने को मिला है वह है स्मार्टफोन में से 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को हटा देना। अब स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट भी 128 जीबी स्टोरेज का होगा। हमेशा की तरह स्मार्टफोन में स्टोरेज को बढ़ाने का अॉप्शन नहीं दिया गया है, लेकिन अब वनप्लस 6T यूजर्स को स्टोरेज बढ़ाने की शायद जरूरत महसूस नहीं होगी।

डिवाइस में सबसे बड़ा बदलाव वाटरड्रॉप नॉच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का मिलना है। नॉच छोटी होने की वजह से उसमें केवल कैमरा सेंसर दिया गया है और ईयरपीस को टॉप एज में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में फेस अनलॉक पहले जैसा ही रहेगा।

इन सब के अलावा समार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC दिया गया है। इसमें 6.41-इंच Full HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और यह 3,700mAh बैटरी के साथ आता है। इसमें पहले की तरह डेश चार्ज टेक्नोलॉजी रखी गई है। इसके अलावा एक और बड़ा बदलाव किया गया है। अब स्मार्टफोन में 3.5mm अॉडियो जैक को हटा दिया गया है और उसकी जगह USB Type-C टू 3.5mm डोंगल दिया गया है। इस डोंगल के जरिए यूजर्स अपना पुराना 3.5mm पिन वाला ईयरफोन लगा सकते हैं। जो लोग एेसा नहीं करना चाहते, उनके लिए कंपनी ने Type-C बुलेट ईयरफोन लॉन्च किया है।

आज ग्लोबली लॉन्च होने के बाद अब वनप्लस 6T भारत में कल यानी 30 अक्टूबर को लॉन्च होगा। इसकी भारत में कीमत का खुलासा भी कल होने वाले इवेंट में ही किया जाएगा। लॉन्च दिल्ली में आयोजित किया गया है। स्मार्टफोन पहले की तरह अमेजन इंडिया में बेचा जाएगा और यह 2 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

  • Published Date: October 29, 2018 9:31 PM IST