comscore
News

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro के लॉन्च से पहले लीक हुईं स्पेसिफिकेशंस, इन खूबियों से लैस होंगे दोनों स्मार्टफोन

चाइनीज कंपनी OnePlus 14 मई के इवेंट में दो स्मार्टफोन - OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को लॉन्च करेगी। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro दोनों स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्केनर दिया जा सकता है।

oneplus-7-leak-music-video-youtube2

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी OnePlus अपने अपकमिंग लेटेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7 लाइनअप को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपने 14 मई के इवेंट में दो स्मार्टफोन  OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को लॉन्च (OnePlus 7 Launch Date) करेगी। ये पहली बार है कि कंपनी अपने एक इवेंट में दो फोन एक साथ लॉन्च करेगी। इससे पहले कंपनी एक इवेंट में एक ही स्मार्टफोन लॉन्च करती हैं। चाइनीज कंपनी अपना लॉन्च इवेंट एक साथ कई देशों में कर रही है जिसमें न्यूयॉर्क, यूरोप और इंडिया भी शामिल है। अब लॉन्च से पहले इन दोनों स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं।

OnePlus 7 : लीक हुई स्पेसिफिकेशंस और फीचर

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, OnePlus 7 स्मार्टफोन 6.2-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो कि HD+ रेज्यूलेशन के साथ आता है। इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz है। जानकारी के मुताबिक, स्मार्टफोन की डिस्प्ले में सेल्फी कैमरे के लिए वाटर ड्रॉप नॉच दी जा सकती है। वहीं कुछ रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि ये स्मार्टफोन 6.4-इंच की डिस्प्ले के साथ भी आ सकता है। OnePlus का ये अपकमिंग डिवाइस Qualcomm Snapdragon 855 SoC से लैस है जो कि 6GB रैम के साथ आता है।

ये स्मार्टफोन Android 9.0 Pie पर बेस्ड कंपनी के UI Oxygen OS पर रन करता है। वहीं लीक के मुताबिक ये स्मार्टफोन 4,150mAh कैपेसिटी वाली बैटरी के साथ आ सकता है जिसमें 30W Warp Charge फास्ट चार्ज का सपोर्ट मिलेगा।

OnePlus 7 Pro : लीक हुई स्पेसिफिकेशंस और फीचर

अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro बड़ी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है, जो कि 6.64-इंच की होगी। इस QuadHD+ डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है। इसमें नॉच नहीं दिया गया है। सेल्फी कैमरे के लिए इस स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। OnePlus 7 की तरह ही “Pro” वर्जन में भी Snapdragon 855 SoC दिया जाएगा जो कि 10GB रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। OnePlus 7 Pro भी Android 9.0 Pie पर बेस्ड Oxygen OS पर रन करेगा।

OnePlus 7 Pro में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जिसमें 30W warp charge सपोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टफोन का 12GB रैम वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है, जोकि कुछ दिन पहले Geekbench की लिस्टिंग में स्पॉट किया गया था। कैमरे की बात की जाए तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा।

  • Published Date: May 3, 2019 9:00 AM IST