comscore
News

Geekbench में लिस्ट हुआ OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन, 12 जीबी रैम के साथ होगा लॉन्च

Oneplus 7 Pro के CPU परफॉर्मेंस की बात करें तो इस स्मार्टफोन को सिंगल कोर टेस्ट में 3526 पॉइंट मिले हैं।

OnePlus 7

प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus 7 इन दिनों अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Oneplus 7 सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। OnePlus अपने नए सीरीज के स्मार्टफोन को ग्लोबली 14 मई को लॉन्च करेगी। कंपनी इसी दिन भारत में भी अपने स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। ये पहली बार है कि OnePlus अपने लॉन्च इवेंट में दो स्मार्टफोन एक साथ लॉन्च करेगी। इससे पहले कंपनी अपने एक लॉन्च इवेंट में एक ही स्मार्टफोन लॉन्च करती आई है। लॉन्च से पहले OnePlus का नया नवेला स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro ऑफिसियली Geekbench की वेबसाइट में लिस्ट हो गया है, जिससे इस स्मार्टफोन के CPU परफॉरमेंस की डिटेल्स सामने आई हैं।

Geekbench लिस्टिंग के मुताबिक, OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन OnePlus GM1917 मॉडल नेम से रजिस्टर्ड है। ये स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855 SoC से लैस है जो कि 12 GB रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता हैं। Oneplus 7 Pro के CPU परफॉर्मेंस की बात करें तो इस स्मार्टफोन को सिंगल कोर टेस्ट में 3526 पॉइंट और मल्टी कोर पॉरफॉर्मेंस में 11,101 पॉइंट मिले है।

Geekbench लिस्टिंग से ये भी जानकारी सामने आया है कि OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन Android 9 Pie OS पर बेस्ड Oxygen OS 9.0 पर रन करता है। OnePlus 7 Pro के फीचर्स की बात की जाए तो OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन में बैजल लैस और नॉच लैस डिस्प्ले दी जाएगी। जिसका साइज 6.5-इंच है।

ये पहली बार है कि OnePlus अपने स्मार्टफोन में 2K OLED स्क्रीन ऑफर कर रही है जोकि 90Hz रिफ्रेस रेट के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि इस स्क्रीन में यूजर्स को स्मूथ UI एक्सपीरिएंट मिलेगा। OnePlus 7 Pro कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बैक में 48 MP मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा और 16 MP सुपर वाइड एंगल लेंस के साथ 8 MP का टेलीफोटो लेंस दिया जा सकता है।

इतना ही नहीं OnePlus अपने नए स्मार्टफोन में Vivo V15 Pro की तरह पॉप-अप सेल्फी कैमरा दे सकतीहै। माना जा रहा है कि OnePlus 7 Pro कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन हो सकता है जिसके हाई एंड वेरिएंट 12 जीबी वाले रैम की कीमत करीब 1000 डॉलर हो सकती है।

  • Published Date: May 2, 2019 10:47 AM IST