comscore
News

OnePlus 7 Pro Water Resistant Test : आधे घंटे तक पानी में डूबने के बाद क्या हुआ OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन का हाल

OnePlus 7 Pro Water Resistant Test : OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद कुछ YouTubers ने इस नए नवेले स्मार्टफोन को वाटर रेजिसटेंट टेस्ट किया है। आइए आपको बताते हैं कि ये स्मार्टफोन पानी में कितनी देर तक सुरक्षित रहा।

OnePlus 7 Pro (2)

OnePlus 7 Pro Water Resistant Test : प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus ने अपने दो लेटेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। ये स्मार्टफोन इन दिनों खूब सुर्खियां भी बटोर रहे हैं। कंपनी ने लॉन्च के दौरान इस स्मार्टफोन की कई खूबियों से रूबरू करवाया लेकिन ये नहीं बताया कि ये स्मार्टफोन कितनी देर तक वाटर रेजिसटेंट होगा। हालांकि कंपनी ने दावा किया था कि ये स्मार्टफोन वाटर प्रूफ है लेकिन कंपनी ने इसके लिए IP रजिस्ट्रेशन नहीं करावा था। ऐसे में लॉन्च के बाद कुछ YouTubers ने इस नए नवेले स्मार्टफोन को वाटर रेजिसटेंट टेस्ट किया है। आइए आपको बताते हैं कि ये स्मार्टफोन पानी में कितनी देर तक सुरक्षित रहा।

OnePlus 7 Pro Water Resistant Test : Matthew Moniz और Dave 2D दो यूट्यूबर्स ने OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन का वाटर रेजिस्टेंट टेस्ट किया। Matthew Moniz ने Oneplus 7 pro स्मार्टफोन को करीब 30 मिनट तक पानी में डुबो के रखा वहीं Dave 2D ने OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन को 16 मिनट तक पानी में डुबाए रखा। इसके बाद जब उन्होंने फोन को चलाया तो OnePlus 7 pro स्मार्टफोन पहले की तरह काम कर रहा था। आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक पानी में डूबे हुए होने के बाद OnePlus 7 pro में किसी प्रकार का वाटर डेमेज देखने को नहीं मिला। स्मार्टफोन का कैमरा, फ्रंट पॉप-अप कैमरा, स्क्रीन में किसी प्रकार का डैमेज नहीं था ये पहले की तरह परफेक्टली काम कर रहा था। वहीं स्पीकर की आवाज में थोड़ी बदलाव आया लेकिन स्पीकर भी ठीक से काम कर रहे थे। इस टेस्ट को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि OnePlus का नया स्मार्टफोन वाटर टेस्ट में फर्स्ट क्लास पास हुआ है।

OnePlus 7 Pro की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

OnePlus 7 Pro में 6.67-इंच की Fluid AMOLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है, जो QHD+ (1,440 x 3,120 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 19.5:9 एक्सपेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसकी खासियत डिस्प्ले में शामिल 90Hz तक का रिफ्रैश रेट, HDR10+ सर्टिफिकेशन और DCI-P3 कलर प्रोफाइल सपोर्ट है। स्मार्टफोन Snapdragon 855 चिपसेट के साथ आता है, जो कि एक ऑक्टा-कोर CPU है और यह Adreno 640 GPU के साथ आता है। स्मार्टफोन में शामिल स्टोरेज UFS 3.0 प्रोटोकॉल सपोर्ट के साथ आती है। और ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया जाएगा।

OnePlus 7 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर है। इसके साथ ही इसमें 16-मेगापिक्सल का सेकंड्री अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस और 8-मेगापिक्सल का तीसरा लेंस है, जो 78mm टेलीफोटो लेंस के साथ आता है। यह तीसरा लेंस यूजर्स को OIS के साथ 3X लॉस-लैस जूम में फोटो खीचने में मदद करेगा। OnePlus 7 Pro में 16-मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया है, जो f/2.0 अपर्चर और 25mm वाइड लेंस के साथ आता है। OnePlus 7 Pro स्मार्टफोन में 4,000mAh कैपेसिटी की बैटरी दी गई है, जो कि 30W फास्ट चार्ज के सपोर्ट के साथ आती है। इसमें Android 9 Pie बेस्ड OxygenOS 9.5 दिया गया है।

  • Published Date: May 16, 2019 10:03 AM IST