comscore
News

OnePlus 5 और 5T यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द रिलीज हो रहा है एंड्रॉइड 9 पाई का Open Beta

पिछले हफ्ते कंपनी ने एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड HydrogenOS 9.0 beta को चीन के यूजर्स के लिए रोल-आउट किया था।

oneplus-5t-gallery

चीन में अपने वनप्लस 5 और 5T यूजर्स के लिए एंड्रॉइड 9 पाई Beta अपडेट रोल-आउट करने के बाद कंपनी अब इसका ओपन Beta बिल्ड वनप्लस 5 और वनप्लस 5T यूजर्स के लिए ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के कम्यूनिटी फोरम में वनप्लस ने कहा है कि वनप्लस 5 और 5T यूजर्स को थोड़ा ‘patience(सब्र)’ रखना होगा, क्योंकि वनप्लस का ओपन beta बहुत जल्द रोल-आउट होने वाला है।

पिछले हफ्ते कंपनी ने एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड HydrogenOS 9.0 beta अपडेट को चीन के यूजर्स के लिए रोल-आउट किया था। यह अपडेट वनप्लस 5 और वनप्लस 5T के यूजर्स के लिए रोल-आउट की गई थी। HydrogenOS चीन के यूजर्स के लिए खासतौर पर डिजाइन किया OS है और OxygenOS ग्लोबल यूजर्स के लिए बनाया गया है।

आपको बता दें कि वनप्लस ने इसी महीने वनप्लस 5 और 5T के स्टेबल OS वर्जन के लिए भी एक अपडेट रोल-आउट की है, जो एंड्रॉइड ओरियो बेस्ड है और कई बदलावों के साथ आई है। कंपनी ने पिछले कुछ अपडेट में मौजूद प्रोजेक्ट ट्रिबल सपोर्ट को इस अपडेट में भी बनाए रखा है। गूगल के द्वारा दिए जाने वाला प्रोजेक्ट ट्रिबल डिवाइस को समय पर लेटेस्ट अपडेट लेने में मदद करता है। अब इन दोनों डिवाइस में एंड्रॉइड 9 पाई की जेनरिक इमेज साइडलोड (इंस्टॉल) करने से यूजर्स को पिक्सल जैसा एक्सपीरिएंस मिल सकेगा। अपडेट के बाद से आइडिया-वोडाफोन यूजर्स डिफॉल्ट-अॉन मोड में VoLTE सर्विस यूज कर सकते हैं।

अपडेट में वनप्लस ने स्मार्टफोन में ब्लूटूथ समस्या को भी फिक्स किया है। इसमें कार के साथ अनस्टेबल (अस्थिर) ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को फिक्स करना शामिल है। इसके अलावा वनप्लस ने स्मार्टफोन में ब्लूटूथ कनेक्शन के दौरान कॉल्स में आने वाली समस्या को भी इस अपडेट में ठीक किया है।

  • Published Date: November 24, 2018 2:14 PM IST