comscore
News

वनप्लस CEO Pete Lau ने कहा आकर्षित कर रहा है अफोर्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट

कंपनी के सीईओ ने कहा कि वह प्रीमियम सेगमेंट में अपना फोकस बनाए रखेंगे।

oneplus 6t back box

वनप्लस के को-फाउंडर और सीईओ Pete Lau ने कहा है कि 15,000 रुपये से 20,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट उन्हें आकर्षित कर रह है। उन्होंने कहा कि खासतौर पर भारत में इस सेगमेंट में काफी संभवानाएं हैं। Pete Lau ने कहा है कि लेकिन वह अभी प्रीमियम मार्केट में अपना फोकस बनाए रखेंगे।

PTI को दिए गए बयान में Lau ने कहा कि भारत में मिड सेगमेंट डिवाइस में काफी अवसर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि यह सेगमेंट उन्हें लुभा रहा है, लेकिन अभी वह इस सेगमेंट में नहीं उतरेंगे। हमने अपने मिशन की शुरुआत फ्लैगशिप फोन के साथ की थी जिसमें बेस्ट फीचर्स हों। हम इसी पर अपना फोकस करते रहेंगे।

वनप्लस ने 2014 में भारतीय मार्केट में एंट्री की थी। कंपनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ अपने स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव बेच रही है। रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के मुताबिक जुलाई-सितंबर 2018 क्वॉर्टर में वनप्लस का प्रीमियम कैटेगरी (30,000 रुपये और इससे अधिक) में 30% मार्केट शेयर था।

सैमसंग इस सेगमेंट में 28% मार्केट शेयर के साथ दूसरे और एप्पल 25% मार्केट शेयर के साथ तीसरे नंबर पर था। Lau ने कहा कि इंडियन प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में काफी संभवानाएं मौजूद हैं, बेशक ओवरऑल स्मार्टफोन मार्केट में इसकी हिस्सेदारी बहुत कम हो।

  • Published Date: December 3, 2018 12:34 PM IST