comscore
News

OnePlus 6T to में होगा अल्ट्रासोनिक स्कैनर के बजाए अॉप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर

वनप्लस इस स्मार्टफोन में से 3.5mm जैक को हटा रहा है।

oneplus 6t screen unlock

Credit - OnePlus


वनप्लस अपने अगले स्मार्टफोन वनप्लस 6T को न्यूयॉर्क में होने वाले एक लॉन्च इवेंट में पेश करेगी। स्मार्टफोन को 30 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। भारत में इसकी प्री-बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। कंपनी ने टीजर और पोस्टर के द्वारा स्मार्टफोन के बारे में कई जानकारी पहले से ही बता दी है। कंपनी अपने हर टीजर को “Unlock the Speed” टैगलाइन के साथ पेश कर रही है और टीजर में हर बार स्मार्टफोन में मौजूद इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की तरफ इशारा किया जा रहा है।

वनप्लस ने अब वीबो अकाउंट में एक और बात कंफर्म की है। पोस्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन में अॉप्टिकल रीडर दिया गया है और यह अल्ट्रासोनिक नहीं है। जिन्हें अल्ट्रासोनिक और अॉप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर में फर्क नहीं पता है, उन्हें बता दें कि अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर ज्यादा सटीक स्कैनर होता है क्योंकि यह आपके फिगंरप्रिंट को काफी गहराई से स्कैन करता है।

दूसरी तरफ अगर अॉप्टिकल फिंगरप्रिंट स्कैनर की बात करें तो यह कई बार थोड़ा स्लो होता है। यह काफी चौंकाने वाली बात है कि अपने फ्लैगशिप और एडवांस फीचर्स के लिए पॉप्युलर कंपनी वनप्लस पुरानी टेक्नोलॉजी के साथ क्यों जा रही है।

इसके अलावा डिस्प्ले वनप्लस 6T में कुछ फीचर्स पहले ही कंफर्म हो गए हैं। इनमें से एक बदलाव वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है। कुछ लोगों के लिए शायद यह निराशा वाली बात होगी कि वनप्लस इस स्मार्टफोन में से 3.5mm जैक को हटा रहा है। इसमें अॉडियो आउटपुट टाइप-C पोर्ट के जरिए ही दिया जाएगा। कंपनी इसके लिए 1,499 रुपये की कीमत पर Type-C ईयरफोन भी सेल के लिए उपलब्ध करवाएगी। फिलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है और इसके लिए हमें लॉन्च का इंतजार करना होगा।

  • Published Date: October 11, 2018 9:31 PM IST