comscore OnePlus फिलहाल नहीं बनाएगा फोल्डेबल स्मार्टफोन, 5G टेक्नोलॉजी पर करेगा फोकस
News

OnePlus फिलहाल नहीं बनाएगा फोल्डेबल स्मार्टफोन, 5G टेक्नोलॉजी पर करेगा फोकस

Lau ने यह भी कहा है कि कंपनी आने वाले कुछ समय तक इस तरफ सोच भी नहीं रही है। बता दें कि Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पहले ही मार्केट में उतार दिए हैं।

oneplus-tv-launch-india-pete-lau-ceo-founder-on-stage-bgrindia

OnePlus ने एक बार फिर कंफर्म कर दिया है कि कंपनी फोल्डेबल डिवाइस बनाने पर फोकस नहीं कर रही है। OnePlus का कहना है कि फिलहाल कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाने की प्लानिंग नहीं कर रहा है। अब कंपनी ने OnePlus 7T Pro के मंच से भी इस जानकारी को दोबारा शेयर किया है। लंदन में हुए OnePlus 7T Series लॉन्च के खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते समय OnePlus के CEO और Founder, Pete Lau ने कहा कि फोल्डेबल स्मार्टफोन फिलहाल ज्यादा यूजफुल नहीं है।

Lau का कहना है कि फिलहाल फोल्डेबल स्मार्टफोन की टेक्नोलॉजी और स्क्रीन यूसेज के लायक बेहतर नहीं हुई है। Lau ने यह भी कहा है कि कंपनी आने वाले कुछ समय तक इस तरफ सोच भी नहीं रही है। बता दें कि Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पहले ही मार्केट में उतार दिए हैं।

जहां एक ओर Samsung Galaxy Fold मार्केट में खरीद के लिए पहले से उपलब्ध है, वहीं Huawei Mate X इस महीने सेल के लिए पेश हो सकता है। Xiaomi ने भी कहा है कि कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। OnePlus की सिस्टर कंपनी Oppo भी फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है।

OnePlus का कहना है कि कंपनी इस समय 90Hz डिस्प्ले के ऊपर काम कर रही है। कंपनी ने इस डिस्प्ले को पहले ही OnePlus 7 Pro, OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro को उतार दिया है। Lau का कहा है कि अगले साल कंपनी अपने स्मार्टफोन को 5G टेक्नोलॉजी के साथ पेश करेगी। कंपनी ने OnePlus 7 Pro को पहले 5G वेरिएंट में भी उतार दिया है। हालांकि कंपनी ने OnePlus 7T Pro का 5G वेरिएंट मार्केट में लॉन्च नहीं किया है।

इसके अलावा कंपनी फिलहाल इस सच से भी वाकिफ है कि भारत में अगले साल भी 5G नेटवर्क को पूरी तरह से अपनाया नहीं जाएगा। हालांकि कुछ टेलीकॉम कंपनियों ने अगले साल तक भारत मे 5G नेटवर्क को पूरी तरह से फैलाने का ऐलान जरूर कर दिया है।

  • Published Date: October 15, 2019 1:59 PM IST