comscore OnePlus Nord 2 में होगा OnePlus और Oppo का मिक्स ऑपरेटिंग सिस्टम
News

OnePlus Nord 2 में हो सकता है OnePlus और Oppo का मिक्स ऑपरेटिंग सिस्टम, जानें खास बातें

OnePlus Nord 2 जल्द ही लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन की कई लीक रिपोर्ट्स रोज सामने आ रही है। अब एक नई रिपोर्ट्स आई है, जिसके मुताबिक यह पहला वनप्लस फोन होगा, जिसमें कंपनी वनप्लस और ओप्पो का इंटीग्रेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल कर सकती है। आइए आपको इसकी पूरी जानकारी देते हैं।

oneplus nord 2

OnePlus Nord 2 जल्द ही लॉन्च होने वाला है। इसके लॉन्च डेट, डिस्प्ले साइज समेत कई स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा पहले ही हो चुका है। इसके अलावा यह वनप्लस का पहला स्मार्टफोन होगा, जो नए OxygenOS-ColorOS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। Also Read - Oppo Reno7 Series की लॉन्चिंग डेट कन्फर्म, फरवरी में इस दिन होगी भारत में लॉन्च

आपको बता दें कि वनप्लस ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वनप्लस का ऑपरेटिंग सिस्टम OxygenOS अब ओप्पो के ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS के साथ मिलकर आएगा। अब रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus Nord 2 ही पहला स्मार्टफोन होगा, जो इस नए मिक्स सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च किया जाएगा। Also Read - 48MP कैमरा, 4500mAh बैटरी, 65W चार्जिंग सपोर्ट और 12GB तक RAM वाले OnePlus 9R 5G पर हजारों रुपये का Discount, Amazon से बेहद कम EMI पर भी खरीदने का मौका

OnePlus और Oppo का मिक्स OS

OnePlus के प्रॉडक्ट हेड Oliver Zhang ने भी अपने एक इंटरव्यू में कहा कि ‘एंड यूजर्स को अभी भी OxygennOS का ही अपडेट मिलेगा। कोई बार UI चेंज नहीं होगा लेकिन हम आने वाले कुछ प्रॉडक्ट के बारे में अभी कुछ कह नहीं सकते।’ हालांकि वनप्लस प्रॉडक्ट हेड ने आश्वसन दिया कि यूजर्स OxygenOS 11.3 और vanilla OxygenOS के बीच में कोई अंतर नहीं बता पाएंगे। Also Read - OnePlus ला रहा बजट रेंज में नया OnePlus Nord, कीमत होगी 20000 रुपये से कम

OxygenOS और ColorOS कोडबेस को मिलाकर वनप्लस और ओप्पो एक ज्वाइंट सॉफ्टवेयर बना रही है। वनप्लस के बाकी डिवाइस में भी एंड्रॉयड 12 का अपडेट दोनों कंपनियों के इंटीग्रेटेड कोडबेस के साथ आएगा। OnePlus कुछ ColorOS फीचर्स को भी अपने डिवाइस में शामिल कर उन्हें भविष्य के OxygenOS बिल्ड में बेक कर सकता है।

OnePlus Nord 2 के स्पेसिफिकेशन्स

OnePlus Nord 2 में अगर इस नए इंटीग्रेटेड सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल होता है तो देखना होगा कि फोन में कौन-कौनसे नए और खास फीचर्स आएंगे। इस फोन के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर के साथ 8GB RAM दे सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP का मोनोक्रोम या मैक्रो सेंसर दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32MP का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है।

वनप्लस ने फेसबुर पर भी एक पोस्ट शेयर किया था, जिसके मुताबिक OnePlus Nord 2 में 6.43-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इस फोन का डिस्प्ले HDR10+ से सर्टिफाइड होगा जो कि OnePlus Nord में नहीं था। यह एक 5G फोन होगा, जिसमें कनेक्टिविटी के लिए तमाम जरुरी फीचर्स भी शामिल होंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 13, 2021 6:26 PM IST
  • Updated Date: July 13, 2021 6:27 PM IST


You Might be Interested

OnePlus Nord 2

27999

Android 11
MediaTek Dimensity 1200
50MP + 8MP + 2MP

new arrivals in india

Best Sellers