comscore
News

भारत में अपना R&D सेंटर स्थापित कर रही है चाइनीज मोबाइल कंपनी OnePlus

वनप्लस भारत के हैदराबाद में अपना रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर स्थापित कर रही है।

Gallery-OnePlus6T-Lead-Image

चाइनीज कंपनी वनप्लस भारत के हैदराबाद में अपना रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर स्थापित कर रही है। इस बात की जानकारी तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस हैदराबाद में अपना R&D सेंटर स्थापित कर रही है।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने सोमवार को बताया कि वनप्लस हैदराबाद में R&D सेंटर व एक्सपीरियंस सेंटर स्थापित कर रही है। अभी सेंटर स्थापित करने के लिए स्पेस देखा जा रहा है। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए जयेश राजन (प्रीसिंपल सेकेट्री आईटी एंड इंडस्ट्रीज) का कहना है कि वनप्लस अभी अपना सेंटर स्थापित करने के लिए जमीन देख रहा है। उन्होंने वनप्लस के इस प्रोजेक्ट में होने वाले इनवेस्टमेंट और मैनपावर रिक्वायरमेंट के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की।

वनप्लस के किसी भी अधिकारी ने अभी हैदराबाद में अपना रिसर्च सेंटर स्थापित करने के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। भारत चाइनीज स्मार्टफोन मेकर के लिए सबसे महत्वपूर्ण मार्केट है। इस वक्त भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज स्मार्टफोन का ही दबदबा है। ऐसे में वनप्लस शाओमी और दूसरी चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों को भारतीय मार्केट में जोरदार टक्कर देना चाहता है। कंपनी स्थानीय रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर  स्थापित करके अपने नेटवर्क पार्टनर और इंडियन कम्युनिटी के और नजदीक आना चाहती है।

  • Published Date: November 13, 2018 1:23 PM IST