comscore
News

कंफर्म! 2019 में वनप्लस लाएगी अपना पहला 5G स्मार्टफोन

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

OnePlus 3T (2) 805px

Image credit: OnePlus


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी के पहले 5जी स्मार्टफोन की सेन डियागो स्थित क्वॉलकॉम के हेडक्वाटर्स में टेस्टिंग हुई है। यह टेस्टिंग अगस्त में हुई है। कहा जा रहा है कि वनप्लस के 5जी स्मार्टफोन में कई एडवांस फीचर्स दिए जाएंंगे।

वनप्लस के  को-फाउंडर कार्ल पाई ने कंपनी के 5जी स्मार्टफोन लाने की घोषणा की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि वनप्लस अगले साल यानी 2019 में 5जी डिवाइस लाएगा।  बता दें कि कार्ल पाई ने इस बात की पुष्टि क्वॉलकॉम के प्रेसिडेंट क्रिस्टियानो आमोन की घोषणा के बाद की।  क्रिस्टियानो ओमान ने अगले साल दो 5जी फ्लैगशिप स्मार्टफोन आने की बात कही थी। उनकी इस  बात के बाद वनप्लस के को-फाउंडर ने इस बात की पुष्टि की कि वनप्लस 2019 तक अपना 5जी स्मार्टफोन लाएगा।

वनप्लस के अलावा हुवावे 5जी इनेबल चिपसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपने स्मार्टफोन्स के लिए 5जी चिपसेट पेश करने की तैयारी में है। कंपनी के सीईओ एरिक जू ने कंपनी के इस प्लान के बारे में पुष्टि की है। उन्होंने इस बात पर मुहर लगा दी है कि हुवावे अगले साल मार्च तक 5जी कर्मशियल सॉल्यूशन और स्मार्टफोन चिप पेश करने की तैयारी में जुटी है।

  • Published Date: October 23, 2018 1:25 PM IST