comscore
News

अफॉर्डेबल स्मार्टफोन Oppo A5s हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

यह स्मार्टफोन ओप्पो A5 का अपग्रेड वेरिएंट है, जिसे पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था।

oppo-a5s-announced

ओप्पो ने अपना नया अफॉर्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन Oppo A5s के नाम से ताइवान में लॉन्च किया गया है। जैसा की नाम से पता चलता है यह स्मार्टफोन ओप्पो A5 का अपग्रेड वेरिएंट है, जिसे पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था।

ओप्पो A5 और A5s में सबसे पहला अंतर A5s में शामिल नॉच डिस्प्ले को देख कर पता चल जाता है। जहां एक ओर A5 वाइड नॉच के साथ आता है, वहीं A5s में वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। इसके अलावा दूसरा बड़ा अंतर इसके प्रोसेसर में है। A5 में स्नैपड्रैगन 450 SoC दिया गया था और A5s मीडियाटेक के Helio P35 चिपसेट के साथ आता है।

Oppo A5s कीमत

ओप्पो ने फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालांकि इसकी कीमत का अंदाजा ओप्पो A5 के भारत में लॉन्च के वक्त तय की गई कीमत से लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने Oppo A5 को भारत में 14,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था।

Oppo A5s स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Oppo A5 6.2-इंच एलसीडी डिस्प्ले, HD+ रिजॉल्यूशन और नॉच के साथ आता है। फोन में मीडियाटेक Helio P35 चिपसेट दिया गया है, जो ऑक्टा कोर सीपीयू है। ओप्पो ने फोन में 3जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

फोन के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप है, जिसमें से प्राइमरी सेंसर 13-मेगापिक्सल का और सेकंडरी सेंसर 2-मेगापिक्सल का है। फोन के फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेंसर है। इसमें 4,230mAh बैटरी है। हालांकि निराशाजनक बात यह है कि यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ नहीं आता है। डिवाइस ColorOS 5.2 पर चलता है जो एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर है या नहीं।

  • Published Date: March 19, 2019 10:18 AM IST