comscore
News

Oppo ने 5G डिवाइस निर्माण के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की घोषणा की

‘5G Pioneer Initiative’ को देखते हुए क्वालकॉम Oppo को 5G स्मार्टफोन के निर्माण में सहायता देने वाला है, ताकि यूजर्स को एक नया ही एक्सपीरियंस मिल सके।

  • Published: January 30, 2018 11:00 AM IST
OPPO-logo

आज चीन में 2018 क्वालकॉम टेक्नोलॉजी डे पर, Oppo, जिसे दुनियाभर में सभी एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के तौर पर जानते हैं, ने क्वालकॉम के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह घोषणा कंपनी ने 5G डिवाइसों के निर्माण को लेकर की है। यह दोनों ही कंपनी एक दूसरे के साथ मिलकर 5G डिवाइस के निर्माण में जुट जाएँगी। Oppo इस डिवाइस इस डिवाइस का निर्माण करने वाला है, और क्वालकॉम इसमें इसकी सहायता करेगा।

Oppo के सीईओ टोनी चेन ने एक पैनल चर्चा में वैश्विक मोबाइल टेक्नोलॉजी के विकास और भविष्य पर चर्चा की, उन्होंने कहा है कि, “5 जी मोबाइल नेटवर्क वैश्विक मोबाइल उद्योग संरचना को बदलने जा रहा है, और मोबाइल फोन इंटरनेट के लिए प्रमुख टर्मिनल बन जाएगा। Oppo पिछले कुछ समय में टेक्नोलॉजी नवप्रवर्तन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसने 5G से संबंधित R&D के लिए नींव रखी है। भविष्य में, Oppo कुछ तकनीकियों जैसे 5G और AI पर निवेश जारी रखने वाला है।”

Tony Chen ने आगे कहा है कि, “2018 में, Oppo वैश्विक बाजार में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के लिए और तेजी से काम करने वाला है। और हम जापान जैसे देशों में भी अपनी पैठ बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इन देशों में हम अपने स्मार्टफोंस को ले जाने वाले हैं, जो एडवांस तकनीकी से लैस होंगे।” इसके अलावा आपको बता दें कि इसी इवेंट में कंपनी के VP ने कहा है कि, “आगामी 5G युग मोबाइल फोन उद्योग के लिए अभूतपूर्व है, और OPPO इस क्षेत्र में अवसरों को समझने के लिए सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा।”

“Oppo ने 2019 में 5G मोबाइल फोन लॉन्च करने के लिए दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं को सबसे बड़ा 5G अनुभव लाने की योजना बनाई है। क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज हमेशा एक महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदार रहा है और, उद्योग के स्वस्थ विकास की सुविधा के लिए Oppo क्वॉलकॉम के साथ सहयोग को गहन करना जारी रखेगा।”

Oppo यूजर्स की मूल जरूरतों का पालन करने के लिए नए सिरे से, और लगातार 5G उत्पादों और अन्य उन्नत प्रौद्योगिकियों के लिए तैयारी कर रहा है। 16 जनवरी, 2018 को, आईएमटी -2020 (5G) प्रमोशन ग्रुप, चीन में तीन आधिकारिक मंत्रालयों द्वारा स्थापित महत्वपूर्ण पदोन्नति संगठन ने बीजिंग में 5G टेक्नोलॉजी R&D परीक्षण चरण 3 विनिर्देशों को जारी किया। Oppo ने एकमात्र स्मार्टफोन निर्माता के रूप में इसमें भाग लिया है और 5G मानक तैयार करने के लिए योगदान दिया है।

You Might be Interested

Oppo A30
Android 5.1.1 Lollipop
Qualcomm Snapdragon 801
13 MP with LED Flash
Oppo A33
Android OS, v5.1 (Lollipop) ,ColorOS 2.1
Qualcomm Snapdragon 410 Quad-core 1.2 GHz
8 MP, 3264 x 2448 pixels, autofocus, LED flash
  • Published Date: January 30, 2018 11:00 AM IST