comscore
News

सैमसंग और हुवावे के साथ ही OPPO भी ला रहा है मुड़ने वाला स्मार्टफोन

चाइनीज इलेक्ट्रोनिक्स मैन्यूफेक्चर्र OPPO भी अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन या फिर टेबलेट हाइबर्डस लाने की योजना में है।

OPPO FO

चाइनीज इलेक्ट्रोनिक्स मैन्यूफेक्चर्र OPPO भी अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन या फिर टेबलेट हाइबर्डस लाने की योजना में है। इस बात का खुलासा नये पब्लिश पेटेंट डॉक्यूमेंटेशन से हुआ है। इस डॉक्यूमेंटेशन को AndroidHeadlines ने रिव्यू किया है और इस बारे में जानकारी दी है। ओप्पो के अलावा सैमसंग भी अपना पहला फोल्डेबल हेंडसेट ला रहा है।

सैमसंग के अलावा एलजी, शाओमी और वीवो भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। हुवावे भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की घोषणा कर चुका है। हालांकि, एलजी, शाओमी और वीवो का फोल्डेबल स्मार्टफोन कब आएगा, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन, इतना कहा जा रहा है कि ये कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। अब इस लिस्ट में ओप्पो का भी नाम जुड़ गया है।

सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर कहा जा रहा है कि ये दोनों कंपनियां अगले साल यानी 2019 तक मार्केट में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन उतार देंगी। हालांकि, ओप्पो के फोल्डेबल फोन को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली हैं। इस फोन के डिजाइन के बारे में ही पेटेंट में खुलासा हुआ है। बता दें कि ZTE ने पिछले साल ड्यूल-स्क्रीन फोल्डेबल फोन को पिछले साल लॉन्च किया था, जिसे ZTE Axion M के नाम से पेश किया गया था। ओप्पो के मुड़ने वाले स्मार्टफोन को लेकर हालांकि अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन सैमसंग के बारे में कहा जा रहा है कि इसका मुड़ने वाला स्मार्टफोन 7.3-इंच के डिस्प्ले पैनल के साथ आ सकता है।

  • Published Date: October 5, 2018 10:00 AM IST